स्वयंसेवी सहायता समूह की महिलाओं ने मजदूरी न मिलने पर काम करने से किया इन्कार

राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत जिन महिलाओं को जिम्मेदारी दी गई थी। उन महिलाओं को पिछले तीन वर्षों से काम करने के बाद भी मजदूरी के नाम पर एक पैसा भी नहीं दिया गया...

स्वयंसेवी सहायता समूह की महिलाओं ने मजदूरी न मिलने पर काम करने से किया इन्कार

बांदा,

राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत जिन महिलाओं को जिम्मेदारी दी गई थी। उन महिलाओं को पिछले तीन वर्षों से काम करने के बाद भी मजदूरी के नाम पर एक पैसा भी नहीं दिया गया। जिससे नाराज इन महिलाओं ने सोमवार को प्रदर्शन कर जिला अधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को शिकायती पत्र भेजा है।जिसमें कहा गया है कि अगर हमारी मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया तो हम न सिर्फ काम करना करना छोड़ेंगे बल्कि आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार भी करेंगे।

यह भी पढ़ें-बुंदेलखंड के यात्री 18 दिन तक महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में नहीं कर सकेंगे सफर

राष्ट्रीय जनता दल यू महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी पटेल के नेतृत्व में पहुंची समूह की महिलाओं ने बताया कि उन्हें राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत जिले के विभिन्न ब्लाकों में टीएचआर एवं सामुदायिक शौचालय का कार्य सौंपा गया था। तीन साल से लगातार हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं लेकिन अभी तक हमारी मेहनत का एक पैसा भी नहीं दिया गया। वह अपना पैसा लेने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों के यहां करीब ढाई वर्ष से चक्कर काट रही हैं लेकिन विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।

यह भी पढ़ें-छेड़खानी में बसपा नेता व जिला पंचायत सदस्य समेत, 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 इनका कहना है कि हमारे पति मेहनत मजदूरी करके जो पैसा लाते हैं इस मजदूरी से हम सरकार का काम कर रहे हैं लेकिन सरकार हमारा ध्यान नहीं दे रही है। मेहनत मजदूरी का पैसा न मिलने से नाराज इन महिलाओं ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द हमारी मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता तो 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे और जो हमारे जिम्मेदारी दी गई है उसे कार्य का निर्वहन भी नहीं करेंगे। इन महिलाओं ने आरोप लगाया कि जब हम संबंधित विभागों में अपनी मजदूरी मांगने जाते हैं तो हमें अधिकारियों द्वारा धमकी दी जाती है कि तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा साथ ही साथ अभद्रता की जाती है।

यह भी पढ़ें-बांदा के रोडवेज ड्राइवर ने बस के अंदर, इस वजह से लगाा ली फांसी 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0