बांदा के रोडवेज ड्राइवर ने बस के अंदर, इस वजह से लगाा ली फांसी 

प्रयागराज में रोडवेज के संविदा ड्राइवर ने बस के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस सुसाइड के कारणों की जांच कर रही है। घटना रविवार देर रात करीब 2 बजे की बताई ..

बांदा के रोडवेज ड्राइवर ने बस के अंदर, इस वजह से लगाा ली फांसी 

प्रयागराज में रोडवेज के संविदा ड्राइवर ने बस के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस सुसाइड के कारणों की जांच कर रही है। घटना रविवार देर रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है। जीरो रोड बस डिपो में तैनात चालक वेद प्रकाश यादव ने फांसी उस समय लगाई जब बांदा डिपो की बस से सवारी नीचे उतर गई। इसके बाद बस का कंडक्टर भी चला गया। थोड़ी ही देर में बस के ड्राइवर ने फांसी लगा ली।

यह भी पढ़ें-अचानक केंसिल हो गई चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन, अब इतने दिन तक नहीं चलेगी 

बांदा जिले के बबेरू थाना क्षेत्र के दतौरा का निवासी वेद प्रकाश यादव (30) रोडवेज में बतौर संविदा चालक तैनात था। उसके पिता नरेंद्र सिंह यादव की मौत हो चुकी है। रविवार को वह बस लेकर जीरो रोड बस स्टैंड पर पहुंचा। बस में से जब सब सवारियां उतर गईं और परिचालक भी कहीं चला गया, इसी बीच मौका पाकर उसने रात करीब ढाई बजे फांसी लगाकर जान दे दी। कुछ देर बाद लोगों ने बस में शव लटकता देखा तो सन्न रह गए। देखते ही देखते बड़ी संख्या में चालक और परिचालक मौके पर पहुंच गए। सूचना पाकर पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम मोौके पर पहुंच गई। फील्ड यूनिट की टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। मौके पर वीडियोग्राफी कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वेद प्रकाश ने यह कदम क्यों उठाया इसका पता नहीं चल सका है। घटना की सूचना पुलिस और अधिकारियों ने उसके परिजनों को दी तो वह भी देर रात रोत-बिलखते प्रयागराज पहुंच गए।

यह भी पढ़ें-छेड़खानी में बसपा नेता व जिला पंचायत सदस्य समेत, 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस बारे में संविदा ड्राइवर वेद प्रकाश के साले लवलेश ने बताया कि रोडवेज के अधिकारी लगातार उत्पीड़न कर रहे थे। नौकरी से निकालने की धमकी देते थे। घूस मांगा जाता था। कई बार तो पत्नी से पैसे लेकर अधिकारियों को दिया। मृतक चालक वेदप्रकाश के पिता नरेंद्र सिंह यादव की पहले ही मौत हो चुकी है। उसके अन्य साथियों ने बताया कि कुछ दिनों से वह परेशान था लेकिन क्यों यह किसी को नहीं पता। वह कुछ सालों से रोडवेज की बस चला रहा था। उसकी तैनाती संविदा के आधार पर हुई थी। रोडवेज के अधिकारियों का कहना है, परिवार वालों से बातचीत में पता चलेगा कि उसने इस तरह का कदम क्यों उठाया है। मौके पर पुलिस ने पूरी घटना की वीडियोग्रॉफी कराई और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें-बुंदेलखंड के यात्री 18 दिन तक महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में नहीं कर सकेंगे सफर

परिचालक मो. नसीम ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा हम लोगों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उसका 2 माह से वेतन रोका गया है। इसके लिए हमने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की। जांच चल रही है। नसीम का आरोप है कि वेदप्रकाश यादव के सुसाइड की वजह भी यही है। वहीं विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने से इन्कार कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0