सपा की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन फिर करेंगे शुरूः अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन योजना फिर शुरू..

सपा की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन फिर करेंगे शुरूः अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव..

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन योजना फिर शुरू की जाएगी। इसके तहत प्रत्येक जरूरतमंद को 18 हजार रुपये प्रतिवर्ष दिए जाएंगे। सपा की सरकार में यह पेंशन योजना शुरू की गई थी। पहले यह राशि छह हजार रुपये वार्षिक थी।

यह भी पढ़ें - मुलायम सिंह परिवार में भाजपा की बड़ी सेंध, जानिए अपर्णा यादव के बारे में

अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजपा के भानु प्रताप, वीरांगना उदादेवी पासी गौरव मंच के सदस्यों का पार्टी में स्वागत किया। भाजपा छोड़कर आये रविदत्त रावत, धर्मवीर पासवान, राजकुमार पासी, पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रामहृदय राम का भी पार्टी में स्वागत किया। इन सभी लोगों ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण की।

अखिलेश ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि बनारस में मूसर बिरादरी के लोगों की खबर चैनल पर देखकर उसी समय उन्होंने फोनकर उन लोगों की मदद करायी। कुशीनगर में भी इसी तरह मदद मुहैया करायी गयी थी। जिस समय वे बुंदेलखंड में समाजवादी पैकेट बांटने गए तो वहां जंगल के बीच में पूरा परिवार था, उनके पास जो था उससे स्वागत करने आये थे।

यह भी पढ़ें - समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

जब उन्होंने उनके घरों को देखा और उसे पूरा बना नहीं देखा तो जिलाधिकारी से लोहिया आवास देने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि लखनऊ में मोहनलालगंज में सपेरे परिवारों की कोई मदद नहीं हो रही थी। तभी फैसला लिया था कि एक्सप्रेस-वे के पास स्नेक चार्मर विलेज बनेगा।

उस वक्त उन्हें भी समाजवादी पेंशन दिया गया था। सपा अध्यक्ष ने कहा कि वे आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र की जनता की अनुमति लेकर ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। आजमगढ़ की जनता ने उन्हें जिताया है। इसके साथ ही उन्होंने अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है।

यह भी पढ़ें - भाजपा की कथनी और करनी का सच उजागर, कांग्रेस के दागी को पार्टी में किया शामिल

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0