त्यौहार सीजन आते ही ट्रेनों में वेटिंग बढी, जबलपुर रूट पर चल सकती है स्पेशल ट्रेन

ट्रेनों में भीड़ से यात्रियों को राहत नहीं मिल रही है। त्यौहार सीजन पास आते ही ट्रेनों में वेटिंग लंबी हो गई है..

त्यौहार सीजन आते ही ट्रेनों में वेटिंग बढी, जबलपुर रूट पर चल सकती है स्पेशल ट्रेन

जबलपुर, 

ट्रेनों में भीड़ से यात्रियों को राहत नहीं मिल रही है। त्यौहार सीजन पास आते ही ट्रेनों में वेटिंग लंबी हो गई है। रक्षाबंधन के दौरान ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को ट्रेनों में आरक्षित सीट नहीं मिल रही है। इधर रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ाए हैं, लेकिर हालात जस के तस बने हैं। अब रेलवे त्यौहार सीजन को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में जुटा है। जबलपुर रेल मंडल से जबलपुर और रीवा से कई स्पेशल ट्रेनों के चलाने के लिए रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मांगी है। रीवा से चलने वाली ट्रेनों की स्वीकृति मिल गई है, लेकिन जबलपुर के यात्रियों को अभी तक स्पेशल ट्रेन की राहत मिलते नहीं दिख रही।

जबलपुर से रायपुर के बीच वर्तमान में एक ही नियमित ट्रेन चल रही है। त्यौहार सीजन पर इस रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाने की स्वीकृति मांगी गई हैं। रेलवे जबलपुर-रायपुर बाय कटनी रूट पर ट्रेनों के यातायात का सर्वे कर रहा है। संभावना है कि इस रूट पर एक स्पेशल ट्रेन चल सकती है। इधर जबलपुर से इलाहाबाद जाने के लिए भी एक भी सीधी ट्रेन नहीं हैं। सभी ट्रेनें जबलपुर से शुरू नहीं होती बल्कि यहां से होकर गुजरती हैं। इस वजह से ट्रेन में आरक्षित टिकट आसानी से मिलती है। इस रूट पर भी स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने लगायी बैरीकेडिंग, आवागमन घंटों रहा बंद !

यह ट्रेनें देंगी राहत

  1. रानीकमलापति (आरकेएमपी) -अगरतला के बीच फेस्टिवल स्पेशल 4 अगस्त से 29 सितंबर तक चलेगी। यह ट्रेन जबलपुर के अलावा कटनी, मैहर, सतना, नरसिंहपुर, गाडरवाड़ा, पिपरिया, इटारसी, होशंगाबाद स्टेशन से होकर चलाया जाएगा।
  2. उधना से रीवा के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को अब 30 सितंबर तक चलाया जाएगा। ट्रेन 09046 रीवा-उधना जंक्शन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को भी एक अक्टूबर तक चलाने का निर्णय लिया गया।
  3. उधना जंक्शन-बनारस स्पेशल ट्रेन 09014 को 27 सितंबर तक चलाया जाएगा। वहीं ट्रेन 09.2022 तक तथा वापसी में गाड़ी संख्या 09014 बनारस-उधना स्पेशल ट्रेन 28 सितंबर तक चलाया जाएगा।

इस बारे में विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल ने बताया कि त्यौहार सीजन पर यात्रियों को राहत देने के लिए कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ाने से लेकर स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलती है तो जल्द ही इन ट्रेनों को चलाया जाएगा।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - 26 से 31 जुलाई के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सम्भावना

यह भी पढ़ें - आफत बनी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे सहित चार की मौत, तीन झुलसे

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2