चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने लगायी बैरीकेडिंग, आवागमन घंटों रहा बंद !

चित्रकूट वर्षा के कारण बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे कई जगह धंस गया है। जिसको देखते हुए प्रशासन ने उसके आवागमन बंद कर दिया है..

चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने लगायी बैरीकेडिंग, आवागमन घंटों रहा बंद !

चित्रकूट वर्षा के कारण बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे कई जगह धंस गया है। जिसको देखते हुए प्रशासन ने उसके आवागमन बंद कर दिया है। जीरो प्वाइंट भरतकूप में पुलिस ने बैरीकेडिंग लगा दी है। ताकि कोई वाहन प्रवेश न कर सकें। यह कदम वाहनों को हादसे से बचाने के लिए उठाया गया है। एक एक घन्टे बाद खोल दिया गया। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे लोकार्पण के छठवें दिन बांदा और इटावा के बीच कई जगह धंस गया था। किलोमीटर संख्या 288 से 296 के बीच छह स्थानों पर सड़क के किनारे वर्षा में बह गए तो बांदा में मवई से हथौड़ा के बीच भी कई जगह मिट्टी बह गई है।

बताते हैं कि एक्सप्रेसवे पर आईं दरारों और सड़क धंसने की सूचना पर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) के अधिकारियों ने इन क्षेत्रों में आवागमन बंद कराकर मरम्मत शुरू करा दी है। भरतकूप थाना प्रभारी दुर्गेश प्रसाद गुप्ता ने बताया कि मरम्मत कार्य को देखते हुए भारी वाहनों पर रोक लगा दी गई है। अधिकारियों के निर्देश पर जीरो प्वाइंट में बैरीकेडिंग कराकर जवान तैनात किए गए हैं जो छोटे वाहन जा भी रहे हैं तो उनको हिदायत दी जा रही है कि अधिक स्पीड में वाहन न चलाएं।

यह भी पढ़ें - आफत बनी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे सहित चार की मौत, तीन झुलसे

थाना प्रभारी ने बताया कि सुबह यूपीडा के अधिकारियों का फोन आया था। कहा गया है कि एक्सप्रेस वे के जीरो प्वाइंट में जवान तैनात करें। वाहनों को रोका जाए। उन्होंने कहा कि आगे रोड खराब है। इस वजह से एक्सप्रेस वे में साधन जाने नहीं दिया जा रहा है। बर्फानी निर्माणाधीन कंपनी के इंजीनियर चंदन बर्फानी ने बताया कि चित्रकूट में सिर्फ तीसरे किमी पर रोड खराब हुई थी। जिसे ठीक कर दिया गया है। औरैया, जालौन की तरफ रोड खराब है। इसलिए चित्रकूट से साधन रोके गए हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन 16 जुलाई को किया था। लोकार्पण के पहले कहा जा रहा था कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे मजबूती की मिसाल बनेगा, लेकिन जरा सी बारिश ने मजबूती के दावे की पोल खुल गई।

अफसरों ने एक्सप्रेस वे को पूरी गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में पूरा करने का दावा किया था। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे चित्रकूट जनपद से शुरू होकर इटावा के पास आगरा एक्सप्रेस वे पर मिल जाता है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे जीरो पॉइंट से तीसरे किलोमीटर में दब गई है। जहां दो फीट का गड्ढा नजर आ रहा है। बताते चले कि तीन दिन पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर भरतकूप क्षेत्र में बाइकों की टक्कर से एक मिस्त्री की मौत हो गई दूसरा घायल हो गया। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के विधिवत संचालित होने के बाद चित्रकूट जिले में यह पहली घटना है। मृतक व घायल चित्रकूट जिले के लौढ़िया बुजुर्ग गांव निवासी हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट की सर्विलांस टीम ने आठ लाख कीमत के 80 स्मार्ट फोन किये बरामद

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पहली बारिश भी नही झेल पाया, गुणवत्ता पर उठे सवाल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
2
wow
2