अगले सत्र में यूपी की अपनी कोई इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा नहीं होगी

अब छात्रों को उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग में प्रवेश हेतु केवल एक ही परीक्षा जेईई मेंस को देना होगा। गत वर्षो में ए.के.टी .यू द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश..

अगले सत्र में यूपी की अपनी कोई इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा नहीं होगी
प्रवेश परीक्षा (फाइल फोटो)

अब छात्रों को उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग में प्रवेश हेतु केवल एक ही परीक्षा जेईई मेंस को देना होगा। गत वर्षो में ए.के.टी .यू द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यू .पी.एस.ई.ई.) इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम हेतु नहीं कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्डवासियों के लिए खुशखबरी : प्रयागराज से अंबेडकरनगर तक चलेगी नई ट्रेन

इस बारे में कहा गया है कि सत्र 20- 21- 22 से उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश राष्ट्रीय स्तर पर एन.टी.ए.द्वारा आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई से होगा। अभ्यर्थी प्रवेश के लिए जेईई मेंस के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

छात्रों को यह भी अवगत कराया गया है कि नेशनल टेस्ट अभ्यास एप को गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर मॉक टेस्ट के आधार पर अपनी तैयारी कर सकते हैं।

जेईई मेन 2021

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) दो सत्रों - जनवरी और अप्रैल में जेईई मेन 2021 का आयोजन करेगी। अभ्यर्थी किसी भी एक या दोनों सत्रों में उपस्थित हो सकते हैं। जनवरी सत्र के लिए, जेईई मेन 2021 एप्लीकेशन फॉर्म नवंबर 2020 के पहले सप्ताह में संभावित रूप से उपलब्ध होंगे।

आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को पात्रता मानदंडों को अच्छे से पढ़ने की सलाह दी जाती है। केवल पंजीकृत उम्मीदवार ही जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो कि संभावित रूप से दिसंबर 2020 के तीसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - इलाहाबाद झांसी खंड स्नातक चुनाव में यज्ञदत्त शर्मा की राह आसान नहीं

जेईई मेन 2021 जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह में आयोजित किये जाने की संभावना है और इसका परिणाम जनवरी के तीसरे सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन परीक्षा अप्रैल 2021 के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0