हरी झण्डी मिलते ही रवाना हुई ट्रेन, लेकिन ये क्या.. स्टेशन पर ही रह गया गार्ड

पूर्वोत्तर रेलवे के फर्रुखाबाद रुट पर मंगलवार को एक गार्ड उस समय असहज हो गया जब...

हरी झण्डी मिलते ही रवाना हुई ट्रेन, लेकिन ये क्या.. स्टेशन पर ही रह गया गार्ड
फाइल फोटो

कानपुर,

पूर्वोत्तर रेलवे के फर्रुखाबाद रुट पर मंगलवार को एक गार्ड उस समय असहज हो गया जब उसके द्वारा हरी झण्डी देने पर ट्रेन तो रवाना हो गई पर वह स्टेशन पर ही रह गया। स्टेशन मास्टर ने फौरन अगले स्टेशन को जानकारी देकर सड़क मार्ग के जरिये गार्ड को ट्रेन तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें - इस साल 5 माह में रेलवे ने इस वजह से कैंसिल कर दी 9 हजार से अधिक ट्रेन

उदयपुर सिटी-कामाख्या एक्सप्रेस रोजाना की भांति कानपुर से फर्रुखाबाद की ओर जा रही थी। सिग्नल न मिलने पर ट्रेन अरौल रेलवे स्टेशन पर खड़ी हो गई। दूसरी गाड़ी के क्रास होने के बाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद गार्ड ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को चलने का इशारा किया। इशारा मिलते ही चालक ने ट्रेन आगे बढ़ा दी लेकिन इस बीच किसी वजह से गार्ड अपने केबिन में नहीं चढ़ पाया। ट्रेन छूटने पर गार्ड ने आनन फानन में स्टेशन मास्टर को सूचना दी।

अरौल स्टेशन मास्टर ने आगे बिल्हौर रेलवे स्टेशन को सूचना देकर गार्ड को दूसरे वाहन से सड़क मार्ग के जरिये रवाना किया। बिल्हौर स्टेशन पर गार्ड ने ट्रेन को पकड़ लिया और उसने बताया कि उसे अचानक गर्मी की वजह से उल्टियां शुरू हो गईं थीं और इस बीच ट्रेन की गति तेज हो गई और वह चढ़ नहीं पाया।

udaipur city kamakhya express

मामले में विभागीय जांच न हो इसको लेकर बिल्हौर स्टेशन मास्टर राम सजीवन ने बताया कि उदयपुर कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन को क्रास के चलते बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया था। पांच मिनट रोकने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। ट्रेन में उस समय गार्ड सवार था, पीछे के स्टेशन पर छूटने की कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें - रेल यात्रियों को राहत : अब 1 महीने में 24 ट्रेन टिकट बुक करने की मिली सुविधा

यह भी पढ़ें - दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआटीएस कॉरिडोर में से 41 किमी में पिलर निर्माण पूरा

हि स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0