उत्तर प्रदेश में अगले 3 माह तक गरीबों को मिलेगा राशन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के गरीब और जरूरतमंदों को कोरोना महामारी के बीच में हो रही राशन संबंधी..

उत्तर प्रदेश में अगले 3 माह तक गरीबों को मिलेगा राशन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के गरीब और जरूरतमंदों को कोरोना महामारी के बीच में हो रही राशन संबंधी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुफ्त राशन देने का एक अहम फैसला लिया है। अब अगले तीन महीने यानी कि जून-जुलाई और अगस्त तक के राशन वितरण का आदेश जारी किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी के चलते समय समय पर लागू हो रहे लॉकडाउन के बीच गरीब और जरूरतमंदों को राशन संबधी हो रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आगामी 3 माह तक पांच किलों निःशुल्क राशन देने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी की श्रेणी में आने वाले राशनकार्ड धारकों को आगामी 3 माह तक के लिए प्रति यूनिट 3 किलो गेहूं और 2 किलों चावल निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस फैसले से प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोगों को आसानी से लाभ मिल सकेगा। वहीं जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन लोगों का कार्ड बनाकर राशन का वितरण होगा।

यह भी पढ़ें - पन्ना टाइगर रिजर्व की युवा बाघिन मौत से अनाथ हुए उसके चार नन्हें शावक कहां हो गए गुम

  • शहरी क्षेत्रों में मिलेगा भरण-पोषण-भत्ता 

सीएम योगी ने बैठक के दौरान शहरी क्षेत्रों में दैनिक रूप से कार्य कर अपनी आजीविका चलाने वाले ठेला, खोमचा, रेहडी, खोखा, पटरी दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक, पल्लेदार, नाई, धोबी, मोची, हलवाई जैसे परंपरागत कामगारों को लाभ देने के उद्देश्य से 1 माह के लिए 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता प्रदान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच इस भत्ते से यूपी के 1 करोड़ गरीबों को सीधे लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें - शादी के सम्बंध में नया आदेश जारी, 25 लोग ही होंगे शामिल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1