खेल मेला के साथ समर कैम्प का हुआ समापन

ग्राम पंचायत छेछरिया खुर्द में प्रजायत्न संस्था के संयोजन में छलांग प्रोजेक्ट के माध्यम शारीरिक शिक्षा के तहत 50 स्कूलों में...

खेल मेला के साथ समर कैम्प का हुआ समापन

चित्रकूट। ग्राम पंचायत छेछरिया खुर्द में प्रजायत्न संस्था के संयोजन में छलांग प्रोजेक्ट के माध्यम शारीरिक शिक्षा के तहत 50 स्कूलों में गतिविधियां कराई जा रही है। जिससे बच्चों का शारीरिक, मानसिक व सामाजिक विकास हो सके। जिसमें 25 स्कूल कर्वी ब्लॉक और 25 स्कूल पहाड़ी ब्लाक के शामिल है।

यह भी पढ़े : नवांगतुक डीएम ने कार्यभार संभालने के बाद कलेक्ट्रेट पटलों का किया निरीक्षण

18 मई से गर्मियों की छुट्टी हो जाने के कारण स्कूल बंद हो जाने से प्रत्येक समुदाय में दो स्वयं सेवकों के द्वारा समर कैंप के माध्यम से हफ्ते में तीन दिन बच्चों के लिए गतिविधियों का संचालन किया गया। बुधवार को खेल मेला के साथ समापन हुआ। प्रोग्राम मैनेजर अमित ने खेल मेला का सारांश प्रस्तुत किया। फील्ड कोऑर्डिनेटर प्रेमचंद ने खेलों के महत्व बताए। मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल के प्रधानाध्यापक सुरेश सिंह और स्कूल स्टाफ नोडल टीचर श्याम सुंदर रहे। गतिविधियों मे डॉज हैंडबॉल, लेट्स डू द एडिशन ,पेज बैलेंसिंग रेस, इन आउट, चैन रेस कराया गया। इस दौरान फील्ड कोआर्डिनेटर अनुज कुमार और वॉलिंटियर रजनीश कुमार पांडेय, दशरथ ने खेलो के स्टॉल लगाकर प्रत्येक खेल में सभी बच्चों की सहभागिता कराई।

यह भी पढ़े : उप्र में बुन्देलखण्ड के रास्ते प्रवेश कर गया मानसून, शुरु हुई बारिश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0