यूपी में कांग्रेस से खटास के बाद सपा से एक नए गठबंधन को लेकर चौंकाने वाली खबर  

आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी हैं ऐसे में चुनाव नजदीक आने के साथ ही उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां काफी बढ़ गई है। मंगलवार को एक तरफ कांग्रेस और जोड़ी...

यूपी में कांग्रेस से खटास के बाद सपा से एक नए गठबंधन को लेकर चौंकाने वाली खबर  

 आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी हैं ऐसे में चुनाव नजदीक आने के साथ ही उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां काफी बढ़ गई है। मंगलवार को एक तरफ कांग्रेस और सपा की जोड़ी टूटने की खबर सामने आई तो वहीं दूसरी तरफ एक नए गठबंधन को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई। उत्तर प्रदेश में एक नया गठबंधन बनाने की तैयारी हो रही है। ये गठबंधन समाजवादी पार्टी और राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के बीच हो सकता है। 

यह भी पढ़े:अब 50 नई अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक में दौड़ेंगी

 राजा भैया और अखिलेश यादव की सपा की बीच लोकसभा चुनाव में गठबंधन हो सकता है। दोनों पार्टियां एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ती नजर आ सकती हैं। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक और समाजवादी पार्टी का एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की कवायद भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल राजा भैया से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और साथ में बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव साथ लड़ने को लेकर बातचीत हुई। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से सिर्फ दो विधायक हैं। इनमें खुद राजा भैया भी हैं। 

यह भी पढ़े:गैंग लीडर हुक्मा और उसके साथी को गैंगस्टर एक्ट के तहत पांच- पांच साल की सजा

राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच की दूरी 2019 के लोकसभा चुनाव से शुरू हुई थी। जब सपा ने बसपा से गठबंधन कर लिया था। तभी से दोनों नेताओं के रिश्तों में खटास आ गई थी। तभी हुए राज्यसभा के चुनाव में अखिलेश चाहते थे कि राजा बसपा कैंडिडेट को वोट करे लेकिन राजा भैया ने बगावत करके बीजेपी उम्मीदवार को वोट कर दिया। इसके बाद से राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच दूरियां बढ़ गई थी। वहीं 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में सपा ने राजा भइया के करीबी रहे गुलशन यादव को कुंडा से टिकट देकर राजा के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिया। इस चुनाव में दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर खूब तीखे जुबानी हमले भी किए थे।

यह भी पढ़े:स युवक को अपनी शादी के लिए तलाश है एक युवती की, अनोखे ढंग से कर रहा है तलाश 


इससे पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों का ऑफर दिया था. यह सीटों की संख्या के तौर पर सपा की ओर से आखिरी ऑफर था। कांग्रेस की मुरादाबाद और बलिया जैसी सीट चाहती है। जिस पर अभी चर्चा जारी है। मुरादाबाद समाजवादी पार्टी की जीती हुई सीट है जबकि बलिया समाजवादी पार्टी की मजबूत सीटों में से एक है। मेयर के चुनाव में कांग्रेस पार्टी मुरादाबाद की सीट पर नंबर दो थी जबकि कुछ हजार वोटों से वह हार गई थी। वहीं बलिया की सीट समाजवादी पार्टी से कांग्रेस अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लिए चाहती है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0