उत्तर प्रदेश में जीवन रक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में घोटाला, जांच की मांग

उत्तर प्रदेश में बच्चों की जान बचाने के उपकरणों की खरीद में शर्मनाक घोटाला किया जा रहा है। इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग आम..

उत्तर प्रदेश में जीवन रक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में घोटाला, जांच की मांग
उत्तर प्रदेश में जीवन रक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में घोटाला

उत्तर प्रदेश में बच्चों की जान बचाने के उपकरणों की खरीद में शर्मनाक घोटाला किया जा रहा है। इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की महामहिम राज्यपाल से की है।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में आज जिला अधिकारी के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राजपाल को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

ह भी पढ़ें - एम्बुलेंस केस में बाहुबली मुख्तार अंसारी की हुई पेशी, अगली सुनवाई 19 को

जिसमें जीवन रक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में घोटाले का आरोप लगाया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जनता पूरी तरह टूट चुकी है, लाखों लोगों ने अपनों को खोया है,लाखों लोगों के घर बर्बाद हो गए।टूटती हुई सांसो के बीच ऑक्सीजन, बेड और इलाज के लिए हर इंसान एक खौफनाक अनुभव से होकर गुजरा है।

अब तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है।जिसमें सर्वाधिक बच्चों के प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इसके लिए अस्पतालों को बीमारी से निपटने के लिए तैयारी करने को कहा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश में इन तैयारियों की आड़ में एक बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया है।जिसके दस्तावेज चीख चीख कर कह रहे हैं कि इसमें शीर्ष स्तर के अधिकारी सीधे तौर पर शामिल हैं।

ह भी पढ़ें - बाँदा : नौकरी के नाम पर आधा सैकड़ा युवा बेरोजगार ठगी का शिकार

जिला अध्यक्ष ने बताया कि यूपी में बच्चों के वेंटिलेटर सहित तमाम अन्य जीवन रक्षक उपकरण खरीदे जा रहे हैं लेकिन प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा द्वारा जारी एक अजीबोगरीब आदेश में इनकी खरीद के लिए टेंडर या बिडिंग की बाध्यता खत्म करके चहेती कंपनियों से खरीद का इशारा किया गया है।इस आदेश के जरिए इन उपकरणों को बाजार से अत्याधिक ज्यादा कीमत पर खरीदा जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के पास मौजूद कागजात यह बता रहे हैं कि एक ब्लैक लिस्टेड कंपनी जिससे वेंटीलेटर यहां 17 लाख से 22 लाख तक के खरीदे जा रहे हैं। उसी मॉडल के वेंटीलेटर को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार 11 लाख में खरीद रही है।जिससे स्पष्ट है कि बच्चों की जान बचाने के उपकरणों की खरीद में घोटाला किया जा रहा है।

ह भी पढ़ें - बाँदा : अज्ञात कारणों से युवक ने तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या की

ज्ञापन में इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई है ताकि जनता में संदेश जाए कि बच्चों की जान से खेल कर खिलवाड़ करने वाले कानून के शिकंजे से बच नहीं सकते हैं।

पार्टी अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि इस मामले को यूंही नहीं जाने देंगे बच्चों की जान से खिलवाड़ हो कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति बर्दाश्त नहीं कर सकता, यदि इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं होती तो पार्टी पूरे प्रदेश में व्यापक आंदोलन के जरिए घोटाले बाजों को बेनकाब करेगी।

ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष के अलावा कैलाश प्रसाद कुशवाहा, वाचस्पति मिश्रा,योगराज सिंह रामखेलावन,  इरफान सौदागर आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - बाराबंकी पुलिस ने बांदा जेल पहुंचकर मुख्तार से की पूछताछ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1