बालू खदानों में वाहनों के आवागमन से परेशान स्कूली बच्चों का हंगामा, सड़क जाम की

महोबा में खनिज विभाग के द्वारा निज भूमि पर बालू खनन के पट्टे स्वीकृत किये गये हैं। जिनमे पट्टों से बालू की निकासी हेतु लगातार वाहनों का आवागमन बना रहता है। पनवाड़ी के ग्राम...

बालू खदानों में वाहनों के आवागमन से परेशान स्कूली बच्चों का हंगामा, सड़क जाम की

 महोबा में खनिज विभाग के द्वारा निज भूमि पर बालू खनन के पट्टे स्वीकृत किये गये हैं। जिनमे पट्टों से बालू की निकासी हेतु लगातार वाहनों का आवागमन बना रहता है। पनवाड़ी के ग्राम स्योंढी के अन्तर्गत संचालित बालू पट्टों में  ट्रकों , ट्रैक्टर की लगातार आवाजाही से परेशान होकर छात्र-छात्राओं ने सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया व सड़क पर बैठ कर ही वाहनों के संचालन सड़को के ध्वस्तीकरण को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। 

यह भी पढ़ें-‘कहां से आ रहे हो’ यह पूछना पडा महंगा,उसने इस छात्र की छुरा घोंप कर ले ली जान


 स्कूली बच्चों ने जाम लगाने का कारण बताते हुये कहा कि इन गाड़ियों के संचालन उनके साथी लगातार स्कूल जाते और आते समय हादसो का शिकार हो रहे है। स्कूली रास्ते भी जर्जर हो रहे है इस वाहनों के कारण सड़को में बड़े बड़े गढ्ढे हो गये है। जिसके कारण उन्हें स्कूल आने जाने में लगातार परेशानी हो रही है। जिसके बारे में लगातार उनके द्वारा कहा जाता रहा है लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया तब आज मजबूर होकर जाम लगाना पड़ा ।  बच्चों के द्वारा जाम लगाए जाने की  सूचना प्राप्त होते ही क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुँचे एवं उनके द्वारा बच्चों को समझाने का प्रयास शुरू किये गए। स्कूली बच्चों के अनुसार दिन में खदानों से सम्बंधित वाहन न चलाए जाने की माँग के साथ ही क्षतिग्रस्त रास्ते को बनवाने की बात कही गयी। उनके द्वारा कहा गया कि इन गढ्ढो में बरसात के समय पानी भर जाने से साइकिल , पैदल बच्चे लगातार हादसों का शिकार हो रहे है। बहुत से बच्चों को कई बार गंभीर हादसों का शिकार भी होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें-खैरार जंक्शन से झांसी तक दोहरीकरण के कार्यों का डीआरएम ने किया निरीक्षण

जानकारी के अनुसार जिले में  पनवाड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम स्योडी के आसपास बालू के कई पट्टे स्वीकृत है इन खदानो में  चल रहे वाहनों की वजह से क्षेत्रीय नागरिकों बच्चों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ता है । इस इलाके के रहने वाले स्कूली बच्चे मसूदपुर गांव में संचालित अखंड इंटर कॉलेज में पढ़ने जाते हैं। इन सड़कों पर आए दिन ऐसे हादसे सामने आ रहे हैं।  यह पूरा रास्ता गड्ढों में तब्दील हो चुका है। ट्रकों के चलाए जाने के कारण रास्ता स्कूली बच्चों के लिए जटिल बन चुका है। नतीजा स्कूली बच्चे इस रास्ते से आने जाने में तमाम दुश्वारियां झेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें-बांदाः रेप और छेड़खानी के फर्जी मुकदमे दर्ज कराती है मां बेटी, सीओ सिटी और प्रधान को भी फंसाया

 पूर्व में भी इस मामले को जिलाधिकारी के सामने रखा गया था और स्कूली बच्चों ने खदान संचालक को दिन में ट्रक ना चलाए जाने की मांग की थी। मगर इस पर कोई अमल नहीं किया गया और आज फिर स्कूल जाते समय कई बच्चे रास्ते में गिर कर घायल हो गए। जिनकी ड्रेस भी पूरी तरीके से खराब हो गई। तभी बच्चों के द्वारा सड़क पर आड़ी तिरछी साइकिलें लगाकर बालू खदान संचालकों और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी । ग्राम मसूदपुरा चौराहे पर लगातार चार घंटे से जाम लगा है मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों द्वारा बच्चों को समझाने के प्रयास किये जा रहे हैं ।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0