खैरार जंक्शन से झांसी तक दोहरीकरण के कार्यों का डीआरएम ने किया निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को झांसी मंडल के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन से भीमसेन रेल खंड और फिर खैरार जंक्शन से लक्ष्मीबाई झांसी रेल खंड का सघन निरीक्षण...

खैरार जंक्शन से झांसी तक दोहरीकरण के कार्यों का डीआरएम ने किया निरीक्षण

झांसी,

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को झांसी मंडल के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन से भीमसेन रेल खंड और फिर खैरार जंक्शन से लक्ष्मीबाई झांसी रेल खंड का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने खैरा जंक्शन से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेल खंड के दोहरीकरण के कार्य का भी विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। साथ ही इस रेलखंड के रेलवे स्टेशनों में पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-इस वजह से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में घट रही है वाहनों की संख्या

 

झाँसी से भीमसेन रेलखंड पर पिछली खिड़की से निरीक्षण के दौरान उन्होंने उरई स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा प्रेस मीडिया प्रतिनिधि से भेंटवार्ता की। उरई से प्रस्थान कर डीआरएम विशेष गाडी ने सीधे  भीमसेन पहुंचे जहाँ दीपक ने सभी शाखाधिकारियों के साथ पैनल रूम, टिकट बुकिंग कार्यालय तथा नव निर्मित एफओबी का निरीक्षण किया। इसी तरह भीमसेन से खैरार रेलखंड के निरीक्षण के दौरान रेलखंड के मध्य आने वाले स्टेशनों में श्री सिन्हा ने घाटमपुर स्टेशन पर उपलब्ध रेलगाड़ियों के संचालन पैनल के साथ-साथ यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा स्थानीय सभासद ऋतू सचान से भेंट की, और ज्ञापन के माध्यम से उपलब्ध यात्री सुविधाओं की बेहतरी सम्बंधित सुझाव प्राप्त किये। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयनित घाटमपुर स्टेशन के निरीक्षण के क्रम में मंडल रेल प्रबंधक द्वारा निर्माण कार्य की समीक्षा की गयी तथा सर्कुलेटिंग क्षेत्र व उपलब्ध यात्री सुविधाओं की बेहतरी हेतु निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें-अखिलेश यादव का बड़ा आरोपः मेरा कार्यक्रम फेल करने के लिए सांड़ छोड़े गए


हमीरपुर स्टेशन पहुंचकर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा पैनल, सर्कुलेटिंग क्षेत्र आदि आवश्यक उच्चीकरण एवं बेहतरी हेतु सम्बंधित अधिकारीयों को दिशा निर्देश दिए गए।  हमीरपुर से कनेक्टिंग साइडिंग 1980 मेगावाट की थर्मल प्लांट के सभी शेष कार्यों को शीघ्र करने हेतु प्लांट अधिकारियों से वार्ता की उन्होंने अवगत कराया कि अक्टूबर माह से   कोलरैक लेना प्रारंभ करेंगे। मंडल रेल प्रबंधक द्वारा विशेष गाड़ी ने यमुना ब्रिज पर रूककर ब्रिज का सघन निरीक्षण किया। रागौल स्टेशन के निरीक्षण में उन्होने स्टेशन मास्टर कक्ष में पैनल, सर्कुलेटिंग क्षेत्र व उपलब्ध यात्री सुविधाओं को देखा। मंडल रेल प्रबंधक ने खंड के अन्य सभी प्रमुख स्टेशनों भरुआ सुमेरपुर आदि का भी  स्टेशन पर उतरकर और विंडो ट्रेलिंग के मध्यम से जायजा लिया। इसी प्रकार  झांसी  कानपुर दोहरी लाईन के के साथ भीमसेन  खैरार और खैरार से झांसी के मध्य दोहरी लाइन की कार्य की प्रगति, मार्ग के लेवल क्रॉसिंग गेटों की स्थिती, मार्ग में आने वाले माइनर व मेजर ब्रिज आदि का मंडल रेल प्रबंधक द्वारा अवलोकन किया गया। 

यह भी पढ़ें-उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस के इंजन में अचानक लगी आग, यात्रियों में भगदड़

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) आशुतोष चौरसिया, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ल, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं टेलिकॉम अभियंता  अमित गोयल, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजिनीयर (कर्षण) मायक शांडिल्य,निर्माण अभियंता जावेद,  वरिष्ठ मंडल बिजली इंजिनीयर (सामान्य) नितिन गुप्ता सहित अन्य अधिकारी, पर्यवेक्षक व् कर्मचारी उपस्थित रहे ।
यह भी पढ़ें-14 दिन के अंदर पुलिस को एक और सफलता 21 लाख कीमत के स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0