लखनऊ से सोनभद्र के लिए शनिवार से चलेगी रोडवेज बस

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) पहली बार लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से सोनभद्र के लिए साधारण बस सेवा शनिवार..

लखनऊ से सोनभद्र के लिए शनिवार से चलेगी रोडवेज बस
रोडवेज बस ( Roadways bus )

  • लखनऊ से पहली बार वाराणसी होते हुए सोनभद्र के लिए 14 अगस्त से प्रतिदिन चलाई जाएगी साधारण बस
  • लखनऊ के आलमबाग टर्मिनल से रवाना होकर करीब नौ घंटे में सोनभद्र पहुंचेगी रोडवेज बस

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) पहली बार लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से सोनभद्र के लिए साधारण बस सेवा शनिवार से शुरू करने जा रहा है। यह बस जगदीशपुर, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, रामनगर होते हुए सोनभद्र पहुंचेगी।

परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि लखनऊ से सोनभद्र के लिए रोडवेज बस सेवा का ट्रायल रन शुक्रवार को पूरा हो गया है। राजधानी के आलमबाग बस टर्मिनल से शनिवार देर शाम आठ बजे से सोनभद्र के लिए साधारण बस रवाना होगी। यह बस जगदीशपुर, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, रामनगर होते हुए करीब नौ घंटे में सोनभद्र पहुंचेगी। लखनऊ से सोनभद्र की दूरी करीब 423 किलोमीटर है। इसके लिए यात्रियों को प्रति सीट 474 रुपये किराया देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें -  लखनऊ में 15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का किराया सस्ता करने की सभी तैयारियां पूरी

  • सोनभद्र के लिए रोडवेज बस सेवा का ट्रायल रन पूरा
  • रक्षाबंधन पर लखनऊ के चारों बस अड्डों से चलेंगी रोडवेज बसें

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम रक्षाबंधन के त्योहार पर लखनऊ के आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस अड्डे से बसों का संचालन करेगा। इसके लिए रूटवार बस स्टेशन तय किए जा रहे हैं। ताकि महिला यात्री आसानी से गंतव्य की ओर बिना किसी दिक्कत के बसें पकड़कर पहुंच सकें।

लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से प्रमुख रूप से गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, आजमगढ़, दिल्ली आदि रूटों की बसें चलाने की तैयारी की जा रही है। चारबाग बस अड्डे से सुल्तानपुर, फतेहपुर, मौरावां के अलावा उपनगरीय बसों का संचालन करने की तैयारी की जा रही है। कैसरबाग बस स्टेशन से हरदोई, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखीमपुर आदि क्षेत्र की बसें चलाने की तैयारी चल रही है। अवध बस स्टेशन से अयोध्या, बस्ती समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों की बसें चलाने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश का नोएडा बनेगा आईटी का हब

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1