लखनऊ में 15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का किराया सस्ता करने की सभी तैयारियां पूरी

राजधानी लखनऊ में 15 अगस्त से एसी इलेक्ट्रिक बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर करने की सभी तैयारियां पूरी हो गई है..

लखनऊ में 15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का किराया सस्ता करने की सभी तैयारियां पूरी
इलेक्ट्रिक बसों ( electric buses )

  • लखनऊ में इलेक्ट्रिक बसों का किराया साधारण सिटी बसों के होगा बराबर
  • एक साल तक यात्रियों से साधारण सिटी बसों के बराबर लिया जाएगा किराया

राजधानी लखनऊ में 15 अगस्त से एसी इलेक्ट्रिक बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर करने की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। पहले लखनऊ में एक अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का किराया सस्ता करने की घोषणा की गई थी,लेकिन नई दरें लागू नहीं हो सकी थीं।

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन की घोषणा के बाद लखनऊ में इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर किया जाएगा।फिलहाल मंडलायुक्त ने इलेक्ट्रिक बसों के सस्ते किराये के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश का नोएडा बनेगा आईटी का हब

  • प्रदूषण मुक्त ई-बसों में यात्रियों को आकर्षित करने के लिए सस्ता किया जाएगा किराया
  • पहले एक अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का किराया होना था सस्ता

नगरीय परिवहन प्रशासन के मुताबिक, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन की घोषणा के बाद लखनऊ में इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर किया जाएगा। एक साल तक दैनिक यात्रियों से इलेक्ट्रिक बसों में साधारण सिटी बसों के बराबर किराया लिया जाएगा।

इलेक्ट्रिक बसों ( electric buses )

ताकि प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक बसों से अधिक से अधिक लोग सफर कर सके। लखनऊ की इलेक्ट्रिक बसों में सस्ते किराए की नई दरें लागू करने की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। किराए की नई दरों की फीडिंग टिकट मशीन में भी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से गुवाहाटी सहित कई शहरों के लिए उड़ानें शुरू

  • इलेक्ट्रिक बसों में किराए की वर्तमान और लागू होने वाली नई दरें

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने 20 जुलाई को इलेक्ट्रिक बसों का न्यूनतम किराया पांच रुपए और अधिकतम 37 रुपए करने की घोषणा की थी। नई दरों को अब 15 अगस्त से लागू करने की तैयारी है।

राजधानी लखनऊ में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में शून्य (जीरो) से 03 किलोमीटर के लिए अभी 10 रुपए किराया लिया जा रहा है। किराए की नई दरें लागू होने के बाद यह 05 रुपए हो जाएगा। 03 से 06 किलोमीटर के लिए अभी 15 रुपये किराया लिया जा रहा है। नई दरें लागू होने के बाद यह 11 रुपए हो जाएगा।

06 से 11 किलोमीटर के लिए अभी 20 रुपये किराया लिया जा रहा है। नई दरें लागू होने पर यह 16 रूपए हो जाएगा। 11 से 15 किलोमीटर के लिए अभी 25 रुपये किराया लिया जा रहा है। नई दरें लागू होने पर यह 21 रुपये हो जाएगा। 15 से 20 किलोमीटर के लिए अभी 30 रुपये किराया लिया जा रहा है। नई दरें लागू होने पर यह 26 रुपये हो जाएगा।

20 से 25 किलोमीटर के लिए अभी 35 रुपये किराया लिया जा रहा है। नई दरें लागू होने पर यह 32 रुपये हो जाएगा। 25 से अधिक किलोमीटर के लिए अभी 45 रुपये किराया लिया जा रहा है। नई दरें लागू होने पर यह 37 रुपए हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - यूपी में अब शनिवार का लॉकडाउन समाप्त, रविवार को रहेगी बंदी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1