प्रधानों ने प्रभारी मंत्री से मुलाकात कर भुगतान में विलंब की बताई समस्या

अखिल भारतीय प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ल की अगुवाई में लामबंद होकर प्रधानों ने जिले के प्रभारी मंत्री मनोहर...

प्रधानों ने प्रभारी मंत्री से मुलाकात कर भुगतान में विलंब की बताई समस्या

कर्ज लेकर गौशाला संचालन कर रहे प्रधान : शुक्ल शुक्ल

चित्रकूट। अखिल भारतीय प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ल की अगुवाई में लामबंद होकर प्रधानों ने जिले के प्रभारी मंत्री मनोहर लाल मन्नू कोरी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। अवगत कराया कि पिछले जुलाई माह से सभी ग्राम पंचायतों में गौशालाओं का संचालन शुरु करा दिया गया था। इसके बाद लगातार गौशालाएं संचालित हो रही है और प्रधान संरक्षित गोवंशों का भरण-पोषण कर रहे है।

यह भी पढ़े : झांसी में 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने पदयात्रा के प्रथम चरण में लिया हिस्सा

जिले से ब्लाक स्तर तक के सभी संबंधित नोडल अधिकारी समय-समय पर गौशालाओं में पहुंचकर व्यवस्थाएं भी देख रहे है। लगभग चार माह बीतने जा रहा है, लेकिन भरण-पोषण का भुगतान करने की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। जबकि इस बीच कई प्रमुख त्योहार हो चुके और अगले सप्ताह दीवाली का पर्व आने वाला है। ज्ञापन में बताया कि बुंदेलखंड के सभी जनपदों में 750 रुपये प्रति कुंतल की दर से भूसे का रेट स्वीकृत किया जा चुका है और उन जनपदों मे जल्द ही भुगतान होने वाला है। बावजूद इसके चित्रकूट जिले में अभी तक भूसा की दर स्वीकृत नहीं हुई है। फलस्वरुप सबसे पीछे के पायदान में शामिल होता जा रहा है। भुगतान न होने की वजह से जनपद के प्रधान दूसरे लोगों से कर्ज लेकर किसी तरह गौशालाओं का संचालन कर रहे है। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। अब प्रधान गौशाला संचालन कर पाने की स्थिति में नहीं है। अगर जल्द भुगतान नहीं हुआ तो प्रधान गौशालाओं का संचालन न कर पाने को विवश हो जाएंगे। इसको देखते हुए भुगतान को लेकर गंभीरता बरतने की आवश्यकता है। मांग किया कि 750 रुपये प्रति कुंतल भूसे की दर का टेंडर कराकर उसे स्वीकृत कराते हुए जल्द भुगतान किया जाए। प्रभारी मंत्री ने प्रधानों को भरोसा दिया कि जल्द ही भुगतान कराया जाएगा। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीवाली के बाद एक सप्ताह के भीतर भरण-पोषण का भुगतान कराएं।

यह भी पढ़े : विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से बांदा नगर को मिलेगा आधुनिक सड़क नेटवर्क

इस दौरान कर्वी ब्लाक अध्यक्ष विष्णुकांत पांडेय, पहाड़ी अभिलाष पटेल, मानिकपुर जगदीश पटेल, मऊ प्रभात मिश्रा, मीडिया प्रभारी विपिन मिश्रा, विजय सिंह, शिवसागर, देवीदयाल, निर्मला देवी, रामपाल सिंह, चंदन सिंह आदि प्रधान मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0