विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से बांदा नगर को मिलेगा आधुनिक सड़क नेटवर्क

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से बांदा नगर के कचेहरी चौराहे से मुक्तिधाम मार्ग तक की सड़क का जल्द ही चौड़ीकरण...

विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से बांदा नगर को मिलेगा आधुनिक सड़क नेटवर्क

बांदा नगर के विकास की ओर एक और कदम, कचेहरी चौराहे से मुक्तिधाम मार्ग तक सड़क सुधारीकरण परियोजना को मिली मंजूरी

  • 950 मीटर लंबे मार्ग का होगा चौड़ीकरण और सुदृणीकरण, फुटपाथ और डिवाइडर निर्माण भी शामिल
  • क्योटरा चौराहे का चौड़ीकरण और जेल रोड लिंक का निर्माण भी इस परियोजना का हिस्सा

बाँदा। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से बांदा नगर के कचेहरी चौराहे से मुक्तिधाम मार्ग तक की सड़क का जल्द ही चौड़ीकरण, सुदृणीकरण और अंडरग्राउंड विद्युत केबिल कार्य होने जा रहा है। इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए 2043.64 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।

यह भी पढ़े : मप्र में दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर, 26-27 अक्टूबर को 8 जिलों में बारिश के आसार

इस परियोजना के तहत, लगभग 950 मीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा, जिसमें 1 मीटर चौड़ा डिवाइडर बनाया जाएगा और दोनों ओर 9-9 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। इसके अतिरिक्त, सड़क के दोनों ओर 2.50 मीटर के फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। मार्ग को आधुनिक सड़क लाइट्स, अंडरग्राउंड केबल डक्ट, और नाली से सुसज्जित किया जाएगा। क्योटरा चौराहे का चौड़ीकरण भी इस परियोजना का हिस्सा होगा, साथ ही क्योटरा और जेल रोड को जोड़ने वाली लिंक रोड का भी निर्माण किया जाएगा।

इस मार्ग को महानगरों के स्तर पर सजाने की योजना है, जिसके तहत स्वागत द्वार, सजावटी पिलर्स और दोनों ओर आर.सी.सी. बेंच स्थापित की जाएंगी। विद्युत विभाग द्वारा सड़क के केबिलों को भूमिगत करने का कार्य भी शामिल है, जिससे सड़क की सुंदरता और सुरक्षा में सुधार होगा।

यह भी पढ़े : यूपी : धनतेरस पर्व से स्वर्णमयी मां अन्नपूर्णा के दरबार में भक्तों को मिलेगा खजाना, इस बार पॉच दिन मिलेगा दर्शन

विधायक प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि इस परियोजना के पूरा होने से बांदा नगरवासियों को यातायात जाम और अतिक्रमण से राहत मिलेगी, और शहर तेजी से विकास की ओर अग्रसर होगा। इस परियोजना की मंजूरी के लिए विधायक प्रकाश द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

  • Shivam
    Shivam
    Mananiya vartaman vidhayak Mr. Prakash divedi Ji Ko Mera sadar pranam
    14 hours ago Reply 0
  • Shivam
    Shivam
    Mananiya vartaman vidhayak Mr. Prakash divedi Ji Ko Mera sadar pranam
    14 hours ago Reply 0

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
7
funny
1
angry
2
sad
1
wow
3