बेजुबान गोवंश की आवाज उठाने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर, विरोध में शुरू हुआ अनशन 

बुंदेलखंड के सभी जिलों में बेजुबान गौवंश के ठंठ और भूख  से हो रही मौत से गौ भक्त दुखी है, बुंदेलखंड के सभी जिलों में अस्थाई व स्थाई गौशाला पर अक्सर मौतों की खबरे मीडिया व सोशल मीडिया में रहती है...

बेजुबान गोवंश की आवाज उठाने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर, विरोध में शुरू हुआ अनशन 

जनपद में कड़ाके की सर्दी के कारण गौशालाओं में बंद गोवंश ठंड और भूख के कारण असमय मौत के मुंह में समा रहे हैं।आए दिन गोवंशों की मौत की खबर मिल रही है। जगह जगह गोवंश मृत पाए जा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले की गौ रक्षक ने जब प्रशासन को जानकारी दी तो उल्टा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया। इसी बात को लेकर बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के तत्वाधान में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में थम नहीं रहा सर्दी का सितम, अब तक महिला समेत चार की मौत

बुंदेलखंड के सभी जिलों में बेजुबान गौवंश के ठंठ और भूख  से हो रही मौत से गौ भक्त दुखी है। बुंदेलखंड के सभी जिलों में अस्थाई व स्थाई गौशाला पर अक्सर मौतों की खबरे मीडिया व सोशल मीडिया में रहती है। वहीं आंशिक तौर पर कार्यवाही भी की जाती है।

बाँदा के बिसंडा क्षेत्र में ग्राम कैरी स्थित गौशाला में गायों की मौत का मामला सामने आया। खबर की जानकारी होने पर बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के जिला अध्यक्ष  पीसी पटेल ने स्वयं मौके पर जाकर देखा। वहीं डीएम अनुराग पटेल को शिकायत की थी। खबरों का संज्ञान लेकर डीएम ने स्वयं गांव जाकर गौशाला का निरीक्षण किया।

वहीं मौके पर पीसी पटेल ने मृत गायों को दिखाया तो ग्राम सचिव अंकित अवस्थी अड़ंगा उालने लगे। इस पर डीएम ने कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम सचिव अपने ऊपर कार्यवाही से ऐसा कुंठित हुए कि ज़िम्मेदारी से बचने के लिए दुराग्रह में शिकायतकर्ता पीसी पटेल पर सरकारी काम में बाधा, आईटी एक्ट अंतर्गत धारा 186, 283, 67 के तहत एफआईआर लिखवा दी । साथ ही सरकार की महत्वपूर्ण योजना को दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया।

इस मामले में बुंदेलखंड राष्ट्र समिति ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है और समिति ने आज मुकदमा वापस होने तक एवम दोषी सचिव के खिलाफ कार्यवाही होने तक अनिश्चित कालीन अनशन शुरू किया ।आज अनशन में डालचंद्र मिश्र , पीसी पटेल जनसेवक , रोशन , कौशल पटेल , नंदू पटेल , प्रदीप मिश्र , तेज यादव , रोहित यादव, राधेश्याम ,श्री राम  सोनू सिंह, भूरा, अखिलेन्द्र, आदि सैकड़ो किसान मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें - बीजेपी के चरखारी विधायक ने दिया विवादित बयान, ओवैसी को कहा-दाढ़ी वाला बकरा

यह भी पढ़ें - झांसी महोबा के बाद बुंदेलखंड के बांदा में भी कोराना की इंट्री

यह भी पढ़ें - 17 माह 10 दिन की लंबी पारी खेल कर आईजी के सत्यनारायण चित्रकूट रेंज हुए आउट, ये होंगे नए आईजी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0