17 माह 10 दिन की लंबी पारी खेल कर आईजी के सत्यनारायण चित्रकूट रेंज हुए आउट, ये होंगे नए आईजी

चित्रकूट परिक्षेत्र के आईजी के. सत्यनारायण 17 माह 10 दिन की लंबी पारी खेल कर आउट हो गए। उन्हें इसी पद पर वाराणसी..

17 माह 10 दिन की लंबी पारी खेल कर आईजी के सत्यनारायण चित्रकूट रेंज हुए आउट, ये होंगे नए आईजी
आईजी के. सत्यनारायण

चित्रकूट परिक्षेत्र के आईजी के. सत्यनारायण 17 माह 10 दिन की लंबी पारी खेल कर आउट हो गए। उन्हें इसी पद पर वाराणसी रेंज भेजा गया है और वाराणसी रेंज के आईजी सुरेंद्र कुमार भगत को चित्रकूट रेंज का चार्ज दिया गया है। अचानक हुए इस स्थानांतरण से आईजी द्वारा शहर में शुरू की गई यातायात व्यवस्था को झटका लगा है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन के 23 नए मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

आईजी सुरेंद्र कुमार भगत चित्रकूट रेंज

चित्रकूट रेंज के आईजी के सत्यनारायण ने 27 जुलाई 2020 को कार्यभार संभाला था और इसके बाद उन्होंने पूरे रेंज में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में अहम भूमिका अदा की। इसके साथ ही उन्होंने मंडल मुख्यालय बांदा में जगह जगह जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए एक मुहिम शुरू की थी। इसके तहत उन्होंने प्रत्येक पुलिस चौकी के पास ई-रिक्शा का स्टैंड बनवा दिया और  इन रिक्शों की बाजार में इंट्री बंद करा दी थी। लगभग 15 दिन पहले शुरू की गई इस मुहिम से लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल गई थी। अब कहीं भी जाम नहीं लग रहा था।

इतना ही नहीं इस समस्या को खत्म करने के लिए उन्होंने स्वयं कमान संभाल रखी थी। बुधवार को कचहरी के पास अशोक लाट के आसपास जाम लगने की समस्या देखी और खुद इसकी निगरानी की। इसमें एक ट्राफिक सिपाही और कोतवाली के पुलिसकर्मी की लापरवाही पाए जाने पर उन्होंने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें - बाँदा ट्रैफिक व्यवस्था में लगे दो पुलिसकर्मियों की लापरवाही हुई उजागर, आईजी ने दिए निलंबन के आदेश

यह भी पढ़ें - जिले के एक दर्जन अधिकारियों को समय से सूचना न उपलब्ध कराना पड़ा महंगा, लखनऊ तलब

आई जी की इस मुहिम को देखते हुए लग रहा था अब शहर के लोगों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी लेकिन ऐन मौके पर उनका स्थानांतरण हो जाने से इस मुहिम को झटका लग सकता है।

यह भी पढ़ें - झांसी महोबा के बाद बुंदेलखंड के बांदा में भी कोराना की इंट्री

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2