झांसी महोबा के बाद बुंदेलखंड के बांदा में भी कोराना की इंट्री

देश में ओमिक्रोन की दस्तक के बाद एक बार फिर कोरोना महामारी न पैर फैलाना शुरू कर दिया है। बुंदेलखंड में झांसी से..

झांसी महोबा के बाद बुंदेलखंड के बांदा में भी कोराना की इंट्री
फाइल फोटो

देश में ओमिक्रोन की दस्तक के बाद एक बार फिर कोरोना महामारी न पैर फैलाना शुरू कर दिया है। बुंदेलखंड में झांसी से कोरोना की इंट्री हुई और अब जालौन, महोबा के बाद बांदा में भी कोरोना की इंट्री हो गई है। यहां मंगलवार को एक भाजपा नेता और एक पुलिसकर्मी को संक्रमित पाया गया है जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें - उप्र में 10 वीं तक के सभी स्कूल बंद, नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह छह बजे तक

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीपी तिवारी ने बताया कि पुलिस लाइन निवासी 24 वर्षीय एक पुलिसकर्मी और इंदिरा नगर निवासी 45 वर्षीय एक भाजपा नेता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आए परिजनों के नमूने लिए गए हैं। आरटीपीसीआर जांच में कोविड पॉजिटिव की पुष्टि के बाद जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नमूने लखनऊ भेजे जाएंगे।

वाराणसी से लौटे शहर के इंदिरा नगर निवासी 45 वर्षीय भाजपा नेता को बुखार आने के बाद जिला अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें वह पॉजिटिव पाए गए। उन्हें उनके घर पर ही आइसोलेट किया गया है। उधर, पुलिस लाइन निवासी 24 वर्षीय कांस्टेबल भी मंगलवार को जिला अस्पताल में हुई एंटीजन जांच में संक्रमित मिले। दोनों ही संभावित संक्रमितों और उनके सभी पारिवारिक सदस्यों के नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए मेडिकल कालेज भेजे गए हैं। सीएमओ डॉ तिवारी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के दो मरीज मिलने के बाद और भी मरीज मिलने की संभावना है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। लोग धैर्य बनाए रखें इस बीमारी से भी जल्दी ही लोगों को निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ें - कूडा फैलाने वाले 250 लोगों का चालान, जो सहयोग नही कर रहे उन पर होगी कार्यवाही : बाँदा आयुक्त

यह भी पढ़ें - बाँदा : एडीजी जोन प्रयागराज ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
4
wow
1