कानपुर : बहन पर की गलत टिप्पणी, तो दोस्त का गला दबाकर कर दी हत्या

शहर के कल्याणपुर इलाके में तीन दिन पूर्व मिले युवक की हत्या कर झाड़ियों में फेंकने की घटना का पुलिस ने अनावरण कर दिया..

कानपुर : बहन पर की गलत टिप्पणी, तो दोस्त का गला दबाकर कर दी हत्या

कानपुर,

शहर के कल्याणपुर इलाके में तीन दिन पूर्व मिले युवक की हत्या कर झाड़ियों में फेंकने की घटना का पुलिस ने अनावरण कर दिया। पुलिस ने हत्या की वारदात में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि बहन के साथ गलत टिप्पणी करने पर उसकी हत्या की थी।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी हफ्ते आएंगे बाँदा, प्रशासन तैयारियों में जुटा

कल्यानपुर थाना क्षेत्र में रहने वाला प्रशांत यादव प्राइवेट नौकरी करता था। वो अपने घर से 10 दिसम्बर की रात यह कहकर निकला था कि वो एक शादी समारोह में जा रहा है। तब से प्रशांत गायब था और तीन दिन बाद 13 दिसम्बर को पुलिस को कल्यानपुर थाने क्षेत्र में जलेश्वर मंदिर के पीछे झाड़ियों में युवक का शव मिला। पुलिस उस मृतक की शिनाख्त लापता प्रशांत के रुप में की।

यह भी पढ़ें - ब्रिटिश कम्पनी चित्रकूट में लगाएगी खमीर प्लांट, मिलेगा 5000 लोगों को रोजगार

घटना की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने हत्या की तह तक जाने के लिए पुलिस की क्षेत्राधिकारी कल्याणपुर के नेतृत्व में इंस्पेक्टर कल्याणपुर अजय सेठ की देखरेख में दो टीमों को गठित कर जांच तेज कर दी।

सीओ अशोक कुमार सिंह ने आज बताया कि जांच में पुलिस टीमें दो दिन में ही हत्यारों तक पहुंच गई और दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया कि आरोपी हसनपुर निवासी अमन निषाद उर्फ रजत व धामीखेड़ा का रहने वाले अभय कुशवाहा उर्फ पुष्पेन्द्र को दोस्त की हत्या में पकड़ा गया है। दोनों ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया और बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों का मृतक बहुत अजीज दोस्त था। 

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने देश के किसानों के लिए कही ये बड़ी बात

पूछताछ में बताया कि इन लोगों ने मृतक प्रशांत ने अमन की बहन के साथ गलत टिप्पणी कर दी थी। यह बात अमन को नागवार गुजरी और उसने अभय के साथ मिलकर पहले प्रशांत को शराब पिलाई और फिर उसको नशे की हालत में गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गए। सीओ कल्याणपुर ने बताया कि आरोपियों को जेल भेजते हुए अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0