हेलो! मैं कमिश्नर बोल रहा हूं, आपकी नाली साफ हो गई 

शहर के बंगाली पुरा में रहने वाले अधिवक्ता आरएन साहू के मोबाइल पर एक कॉल आई जिसमें कहा गया मैं कमिश्नर डीके सिंह बोल..

हेलो! मैं कमिश्नर बोल रहा हूं, आपकी नाली साफ हो गई 

शहर के बंगाली पुरा में रहने वाले अधिवक्ता आरएन साहू के मोबाइल पर एक कॉल आई जिसमें कहा गया मैं कमिश्नर डीके सिंह बोल रहा हूं क्या आप की नाली साफ हो गई? यह बात सुनकर अधिवक्ता अचरज में पड़ गए और सोचने लगे क्या स्वयं कमिश्नर साहब फोन करके फीडबैक ले रहे हैं।उसनें फौरन जवाब दिया 'जी सर' मेरी नाली साफ हो गई है।

यह भी पढ़ें - काॅन्ट्रैक्ट फार्मिग से किसानो को अच्छा बाजार मिलेगा : केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री

यह कॉल वास्तव में चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह ने नगर पालिका में बनाए गए कंट्रोल रूम से की।वह इस बात की  फीडबैक ले रहे थे कि कंट्रोल रूम में जो शिकायतें आ रही हैं उनका निस्तारण किया जा रहा है कि नहीं।अधिवक्ता द्वारा बताया गया कि मैंने अपनी नाली सफाई के लिए कंट्रोल रूम में शिकायत दर्ज कराई थी और शिकायत दर्ज होने के बाद नाली भी साफ हो गई। इसी तरह कमिश्नर में एक गुप्ता जी को कॉल की और उनसे पूछा कि उनके यहां की बिजली ठीक हो गई है या नहीं।दूसरी तरफ से जवाब दिया गया उनकी बिजली ठीक हो गई है और मैं नगरपालिका कार्य से संतुष्ट हूं। 


बताते चलें कि कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह के प्रयास से ही नगर पालिका में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिस का फोन नंबर 05192- 297790 और मोबाइल नंबर 9453348584 है।  अगर आप अपने वार्ड में सफाई बिजली या नगरपालिका से जुड़ी अन्य समस्याओं से परेशान है इन नंबरों पर कॉल करेंगे तो आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा। नगरपालिका प्रतिदिन आ रही शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है या नहीं इसका, फीडबैक स्वयं कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह ने लिया।जिससे सफाई कर्मियों मे खलबली मच गई और अब वह सफाई के कार्यो में सक्रिय नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें - सपा ने कहा बजट में बुंदेलखंड की उपेक्षा

कमिश्नर श्री सिंह ने जिन व्यक्तियों को कॉल किया उनसे इस बात का भी आग्रह किया कि वह पास पड़ोस के लोगों को इस कंट्रोल रूम का नंबर बताएं ताकि वह भी अपनी समस्याओं का निस्तारण आसानी से नगर पालिका द्वारा करा सकें।

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw cont

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0