हमीरपुर: चकबंदी लेखपालों समेत 11 कर्मियों पर कार्रवाई, डीएम ने वेतन रोका

हमीरपुर में शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी और सीडीओ के औचक निरीक्षण में विभागों..

हमीरपुर: चकबंदी लेखपालों समेत 11 कर्मियों पर कार्रवाई, डीएम ने वेतन रोका

एडीएम और सीडीओ के औचक निरीक्षण में ड्यूटी से नदारद पाये गये कर्मचारी

हमीरपुर में शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी और सीडीओ के औचक निरीक्षण में विभागों में 11 कर्मचारी ड्यूटी से नदारत पाये जाने पर जिलाधिकारी ने सभी के वेतन रोकने के आदेश दिये है। 

अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने सहायक चकबंदी अधिकारी क्षेत्र तृतीय हमीरपुर का औचक निरीक्षण किया जिसमें चकबंदी कर्ता रामऔतार, चकबंदी लेखपाल लाल बाबू सिंह, व चतुर्थ कर्मी शिवकुमार ड्यूटी से नदारत पाये गये। सहायक चकबंदी अधिकारी क्षेत्र द्वितीय हमीरपुर में भी चकबंदी लेखपाल बाल गोविन्द सिंह व रामसरन तिवारी ड्यूटी से अनुपस्थित पाये गये।

यह भी पढ़ें - बांदा में 7960 डोज पहुंची कोरोना वैक्सीन, चार बूथों पर होगा वैक्सीनेशन

ये दोनों लेखपाल 4 जनवरी से लगातार ड्यूटी से अनुपस्थित है। इसी तरह से सहायक चकबंदी अधिकारी क्षेत्र प्रथम हमीरपुर के यहां भी औचक निरीक्षण में चकबंदी लेखपाल रवीन्द्र सिंह, गोविन्द नारायन एवं मदन सिंह आदि लेखपाल ड्यूटी से नदारत पाये गये है। 

अपर जिलाधिकारी ने परियोजना अधिकारी डूडा हमीरपुर में भी औचक निरीक्षण किया तो यहां भी एक कर्मचारी अर्जित अवकाश पर मिला। अपर जिलाधिकारी ने ड्यूटी से नदारत चकबंदी लेखपालों और कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट जिलाधिकारी को दे दी है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी शुरू हुआ मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान

इधर, सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य ने भी जिला पंचायत राज अधिकारी, उपायुक्त स्वत: रोजगार व अधिशाषी अभियंता ग्रामीण अभियंत्र सेवा विभाग में औचक निरीक्षण किया। 

निरीक्षण में अधिशाषी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग में वरिष्ठ सहायक गौरव कौशल व चतुर्थ श्रेणी कर्मी किशुन चन्द्र ड्यूटी से नदारद पाये गये। इन दोनों कर्मियों के वेतन रोकने की संस्तुति भी की गयी है। जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने भी ड्यूटी से नदारद कर्मियों के वेतन रोकने की कार्रवाई की है। 

यह भी पढ़ें - बाँदा: हिंसक गायों को पकड़ने के लिए बुलाई गई डार्ट गन एवं विशेषज्ञों की टीम

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0