बाँदा: हिंसक गायों को पकड़ने के लिए बुलाई गई डार्ट गन एवं विशेषज्ञों की टीम

जनपद के विकासखंड तिंदवारी अंतर्गत ग्राम जौहरपुर में जंगली गायों के आतंक से किसान परेशान..

बाँदा: हिंसक गायों को पकड़ने के लिए बुलाई गई डार्ट गन एवं विशेषज्ञों की टीम

जनपद के विकासखंड तिंदवारी अंतर्गत ग्राम जौहरपुर में जंगली गायों के आतंक से किसान परेशान हैं। हिंसक गाय किसानों की फसलें नष्ट कर रही हैं।

इन गायों को पकड़ने के लिए जिला अधिकारी ने डार्ट गन एवं विशेषज्ञों की टीम बुलाई है। इस संबंध में जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं विभागाध्यक्ष लखनऊ को पत्र भेजा है।जिसमें कहा गया है कि जनपद के ग्राम जौहरपुर में विगत कई माह उसे जंगली गायों का आतंक व्याप्त है।

यह भी पढ़ें - गरीब किसान को खत्म करने, मुट्ठी भर लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए भाजपा लायी कृषि 

इनको पकड़ने के कई प्रयास किए गए किंतु जंगली गाय पकड़ में नहीं आ रही हैं एवं इनका स्वभाव हिंसक हो गया है। जिसके कारण किसानों की फसल को अत्यधिक नुकसान हो रहा है।

किसानों में व्याप्त असंतोष एवं फसलों की हो रही क्षति को बचाने के लिए इन्हें वन्यजीव विशेषज्ञों की ट्रैंक्यूलाइजिंग टीम द्वारा जंगली गायों को ट्रैक्यूलाइज करके पकड़ा जा सके एवं पकड़कर नजदीक के संचालित पशु गौशालों में पहुंचाया जाए।

उन्होंने पत्र में कहा है कि जंगली गायों को  बेहोश करने हेतु डार्टगन के साथ विशेषज्ञों की टीम 3 दिन के लिए जनपद बांदा में भेजी जाए टीम के जनपद में रुकने आदि की समुचित व्यवस्था पशु विभाग द्वारा की जाएगी।

यह भी पढ़ें - लखनऊ में सेना दिवस मनाया गया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0