प्रशासनिक सेवा में आना मेरा लक्ष्य : फैजान

दूसरे वर्ष भी विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाँदा का छात्र बना मण्डल टाॅपर.

प्रशासनिक सेवा में आना मेरा लक्ष्य : फैजान
VNMPS, BANDA Topper

  • सफलता का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों का उचित मार्गदर्शन है

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाँदा के छात्र ने लगातार दूसरे वर्ष चित्रकूट धाम मण्डल में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। ज्ञात्वय हो कि विज्ञान वर्ग का छात्र फैजान ने चित्रकूटधाम मण्डल के चारों जनपदों में सर्वाधिक 98.0 प्रतिशत अंक प्राप्त करके बाँदा का नाम रोशन कर मण्डल टाॅपर बने। बताते चलें कि फैजान ने गणित 100.0 एवं कैमेस्ट्रि में 99.0 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं।

वीएनएमपीएस के छात्र फैजान की इस सफलता पर केसीएनआईटी ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन अरुण कुमार निगम ने उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु हर सम्भव मदद का आश्वासन देते हुए 11 हजार रूपये का चेक एवं स्मृति चिन्ह दिया, साथ ही उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यालय के निदेशक पूर्णाशीष रथ ने छात्र की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें : सैकड़ों साल का इतिहास संजोये है बांके बिहारी मंदिर

वहीं विद्यालय में पर कार्तिकेय सिंह पुत्र श्री राजाभइया ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान एवं सार्थक निगम पुत्र श्री प्रवीण कुमार निगम ने 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। जिन छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए उनमें से मायषा परवीन, पुष्पेन्द्र सोनकर, महक अग्निहोत्री, नन्दिनी मिश्रा, अभिषेक कुमार साहू, आयुशी मिश्रा एवं मानसी रावत आदि प्रमुख हैं।


छात्र के पिता मोहम्मद मकसूद पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है वह वर्तमान में चित्रकूट जनपद में तैनात हैं। उन्होंने ने अपने पुत्र की इस सफलता का श्रेय विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाँदा के शिक्षकों की मेहतन और उनके मार्गदर्शन को दिया। उन्होंने कहा कि मेरे बेटा कक्षा 9 से इस विद्यालय में पढ़ रहा है। वह प्रतिभा की धनी है। उन्होंने कहा कि यदि प्रतिभा को उचित मार्गदर्शन मिल जाता है तो उसमें निखार आ जाता है और उसकी चमक बढ़ जाती है। फैजान ने अपनी लगन एवं शिक्षकों से मिले ज्ञान से यह मुकाम हासिल कर हम सबकों गौरवान्वित किया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण न थमा तो प्रशासन उठा सकता है सख़्त कदम

छात्र फैजान ने राजनेताओं में प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी को पसंदीदा बताया। अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के टीचर्स को दिया। फैजान ने विद्यार्थियों को सलाह दी कि नियमित रूप से सेल्फ स्टडी यही कामयाबी का मूल मंत्र है। वहीं दूसरी ओर विद्यालय की प्रधानाचार्य डाॅ. संगीता लमगोरा ने उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाइयाँ दी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0