खुशखबरी : झांसी - प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में चार जनरल बोगी लगी, रिजर्वेशन की अनिवार्यता ख्त्म

ट्रेन से झांसी व प्रयागराज सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। झांसी- प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में अब यात्रियों को रिजर्वेशन..

खुशखबरी : झांसी - प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में चार जनरल बोगी लगी, रिजर्वेशन की अनिवार्यता ख्त्म
झांसी - प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन (jhansi - Prayagraj passenger train)

ट्रेन से झांसी व प्रयागराज सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। झांसी- प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में अब यात्रियों को रिजर्वेशन कराने की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे ने गुरुवार से ट्रेन में चार जनरल बोगियों का संचालन शुरू कर दिया है। इसके लिए यात्रियों को स्टेशन की विडो से जनरल बोगी में यात्रा के लिए टिकट मिलेगा, रिजर्वेशन की अनिवार्यता नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें - एलएचबी कोच से लैस होकर लखनऊ के रास्ते चलेगी पद्मावत एक्सप्रेस

रेलवे ने झांसी-प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन के संचालन में बदलाव किया है। अप व डाउन मसलन दोनों ओर से ट्रेन प्रतिदिन बांदा स्टेशन 11.50 मिनट पर आती है। लेकिन अभी तक इस ट्रेन में कोई भी जनरल बोगी संचालित नहीं हो रही थी। इससे यात्रियों को रिजर्वेशन का टिकट चार घंटे पहले बनवाने पड़ते थे। इसमें यात्रियों को रिजर्वेशन सीट के लिए दस रुपये अतिरिक्त चार्ज भी देना पड़ता था। कई बार यात्री पैसेंजर ट्रेन समझकर बिना रिजर्वेशन कराए स्टेशन पहुंच जाते थे। जिससे उन्हें बिना यात्रा किए बैरंग वापस लौटना पड़ता था। 

यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए रेलवे ने नौ बोगियों की ट्रेन में अब चार जनरल के कोच और बढ़ा दिए हैं। जिससे यात्री अब विडो से जाकर जनरल टिकट लेकर आसानी से यात्रा कर सकते हैं। उन्हें अब स्टेशन से वापस घर नहीं लौटना पड़ेगा। रिजर्वेशन का अतिरिक्त चार्ज भी अब नहीं देना पड़ेगा। इस बारे में स्टेशन प्रबंधक बांदा एसके कुशवाहा ने बताया कि यात्री सुविधाओं के हिसाब से दोनों ओर से आने-जाने वाली ट्रेन में जनरल बोगियां बढ़ाई गई हैं। जिसमें बिना रिजर्वेशन कराए भी यात्री सफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर चलने वाली दस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

यह भी पढ़ें - चलती ट्रेन से कूदी दो महिलाएं, आरपीएफ ने बचाई जान, वीडियो वायरल

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1