बुंदेलखंड में खाद का संकट, विधायक बृजेश प्रजापति ने सीएम को लिखी चिट्ठी

जनपद बांदा सहित बुंदेलखंड के सभी जनपदों में खाद की किल्लत से परेशान किसान सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो रहा है..

बुंदेलखंड में खाद का संकट, विधायक बृजेश प्रजापति ने सीएम को लिखी चिट्ठी
विधायक बृजेश प्रजापति (MLA Brijesh Prajapati)

जनपद बांदा सहित बुंदेलखंड के सभी जनपदों में खाद की किल्लत से परेशान किसान सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो रहा है। ऐसे में तिंदवारी विधायक बृजेश प्रजापति ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर खाद की समस्या दूर कर किसानों को पर्याप्त खाद उपलब्ध कराने की मांग की है।

तिंदवारी विधानसभा से भाजपा के विधायक बृजेश प्रजापति द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि वर्तमान समय में रबी की बुवाई चरम पर है लेकिन इसी समय जनपद बांदा सहित संपूर्ण बुंदेलखंड क्षेत्र में डीएपी और यूरिया खाद की किल्लत हो गई है। हालात यह है कि प्रतिदिन किसान सुबह से लेकर शाम तक सहकारी समितियों की सोसाइटी में लाइन लगाए खड़े रहते हैं लेकिन देर शाम खाली हाथ वापस घर पहुंचने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें - बिजली बिल, पानी बिल, मोबाइल रिचार्ज के बाद अब डाकघरों में रेलवे के टिकट भी बुक हो सकेंगे

यहां भी प्रत्येक सोसाइटी में सैकड़ों की संख्या में किसान किसान खाद मिलने की आस में खड़े देखे जा सकते हैं। खाद समय से न मिलने के कारण किसानों की रवी की फसल की बुवाई पिछड़ रही है।

विधायक ने मांग की है कि जनपद बांदा सहित संपूर्ण बुंदेलखंड क्षेत्र की सभी सहकारी समिति की सोसायटियों में पर्याप्त खाद की उपलब्धता व मांग के अनुरूप प्रत्येक किसान को खाद मुहैय्या कराई जाए।

बताते चलें कि तीन दिन पहले मंडी समिति स्थित पीसीएफ क्रय केंद्र में खाद न मिलने पर किसान भड़क गए थे और लामबंद होकर किसानों ने बांदा-टांडा हाईवे पर जाम लगा लगा दिया था। बाद में पुलिस ने अपनी मौजूदगी में किसानों को खाद बंटवाई थी।

यह भी पढ़ें - शहर कोतवाली इंस्पेक्टर सहित एक दर्जन से ज्यादा इंस्पेक्टरों का स्थानांतरण

यह भी पढ़ें - प्रशांत नील ने रवीना टंडन को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1