डिस्ट्रिक्ट ई-गवर्नेंस सोसायटी की हुई बैठक

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में ई ऑफिस प्रणाली के क्रियान्वयन के लिए कंप्यूटर एवं सहवर्ती उपकरणों के संबंध...

डिस्ट्रिक्ट ई-गवर्नेंस सोसायटी की हुई बैठक

ई-आफिस संचालन को बनाए कार्य योजना : डीएम

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में ई ऑफिस प्रणाली के क्रियान्वयन के लिए कंप्यूटर एवं सहवर्ती उपकरणों के संबंध में डिस्ट्रिक्ट ई-गवर्नेंस सोसायटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। 

यह भी पढ़े : स्थापना दिवस पर पत्रकारों ने संगोष्ठी कर किया वृक्षारोपण

जिलाधिकारी ने कहा कि शासकीय कार्य पद्धति को ’पेपर लेस ऑफिस’ में परिवर्तित करके शासकीय कार्य चालन क्षमता में सुधार करने के लिए यह कार्य किया जा रहा है जो एनआईसी से विकसित ई ऑफिस प्रणाली में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद एवं मंडल के अधीनस्थ कार्यालय में भी अनिवार्य रूप से ई ऑफिस प्रणाली लागू की जाएगी। इन कार्यालय में ऑफिस प्रणाली की कार्यान्वयन को आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर की व्यवस्था संबंधित विभाग द्वारा की जाएगी।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : पुलिस ने तंत्र मंत्र की आड़ में लूटने वाले ठगो को दबोचा

उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट में कंप्यूटर, स्कैनर की आवश्यकता को देखते हुए टेंडर जल्द से जल्द कराए। जिला पंचायत राज अधिकारी, डीसी एनआरएलएम व अन्य सभी अपनी ऑफिस में कंप्यूटर, स्कैनर आवश्यकता की सूची बनाएं। उन्होंने तहसील में आवश्यक कंप्यूटर व स्कैनर के बारे में जानकारी की। वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देशित किया कि कार्य योजना बनाकर शासन की गाइड लाइन के अनुसार कार्य कराए। इस अवसर पर एडीएम उमेश चंद्र निगम, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, वरिष्ठ कोषाधिकारी रमेश सिंह, डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश मिश्रा, उप जिलाधिकारी आलोक सिंह, जीएम डीआईसी एसके केसरवानी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : थाने से भागा युवक, रेल पटरी में मिला शव

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0