थाने से भागा युवक, रेल पटरी में मिला शव

ताजिया देखने गए युवक से विवाद होने पर पुलिस उसे थाने ले गई। सवेरे रेलवे लाइन में शव मिलने से परिजनों में हड़कंप...

थाने से भागा युवक, रेल पटरी में मिला शव

डीएम-एसपी के पहुंचने पर आश्वासन के बाद शांत हुआ मामला 

एसपी ने कहा-तहरीर के आधार पर दर्ज किया गया है मुकदमा, जांच के बाद की जाएगी विभागीय कार्यवाही

परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस पर पिटाई कर शव पटरी में फेंकने का आरोप लगा काटा हंगामा, करीब आठ घंटे लगा रहा जाम

चित्रकूट। ताजिया देखने गए युवक से विवाद होने पर पुलिस उसे थाने ले गई। सवेरे रेलवे लाइन में शव मिलने से परिजनों में हड़कंप मच गया। गुस्साए परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जाम लगा दिया। घटना की जानकारी पर डीएम, एसपी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया है।

यह भी पढ़े : शिक्षक संघ बाँदा द्वारा ऑनलाइन उपस्थिति के अव्यवहारिक आदेश के विरोध में प्रदर्शन

ये घटना मानिकपुर कस्बे में बीती रात हुई। बताया गया कि आर्य नगर मोहल्ले के अंशू (28) पुत्र नत्थू आरख ताजिया देखने के लिए रात्रि करीब नौ बजे मात्र अंडरवियर पहने निकला था। इस दौरान उसका किसी से विवाद हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले आई थी। भाई राकेश सिंह ने बताया कि काफी देर तक घर न पहुंचने पर तलाश शुरू किया तो पता चला कि थाने में है। सोमवार को सवेरे थाना गया तो बताया गया कि उसे रात्रि में ही छोड़ दिया है। इधर, पनहाई रेलवे स्टेशन के पास पटरी में अज्ञात युवक का शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची। उन्हे भी शव मिलने की जानकारी दी गई। इस पर वह पहुंचा तो भाई अंशू का शव होने की शिनाख्त की।

यह भी पढ़े : कानपुर-कबरई फोरलेन हाइवे की कार्ययोजना में होगा बड़ा बदलाव

इस घटना को लेकर कस्बे के लोगों ने पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए धरने में बैठ गए। करीब छह घंटे तक धरने में बैठे रहे। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। रेलवे लाइन में शव फेंकने के बाद आनन फानन अज्ञात में शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना की जानकारी पर डीएम शिवशरणप्पा जीएन, एसपी अरुण कुमार सिंह, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, मानिकपुर एसडीएम पंकज कुमार वर्मा, सीओ समेत चार थानो की पुलिस फोर्स पहुंची। डीएम, एसपी ने कार्यवाही का भरोसा देकर मामला शांत कराया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक पांच भाईयों में छोटा था। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़े : एक अरब रुपये से बनी राजमार्ग की सड़क 12 महीने में ध्वस्त

एसपी ने घटना के बारे में बताया कि पुलिस शाम सात बजे उसे ई रिक्शा से लेकर आई थी जो बड़ी तेजी से नौ बजे थाने से भाग गया। सीसीटीवी फुटेज में भागते हुए दिखाई दे रहा है। थाना पुलिस ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया। इसी बीच रेलवे रिकार्ड में ट्रेन चालक ने बताया कि एक युवक बार-बार हार्न देने के बावजूद ट्रेन के आगे से नहीं हट रहा और रन ओवर होने से चपेट में आ गया। उन्होंने कहा कि विभागीय कार्यवाही की जा रही है। रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध स्थितियों में मिले युवक के शव के मामले में पुलिस अधीक्षक एके सिंह ने मानिकपुर थाना प्रभारी विनोद शुक्ला और मुख्य आरक्षी वीर सिंह को निलम्बित कर दिया है। साथ ही सिपाही प्रमोद पासवान और अंकित राजपूत को भी निलम्बित किया गया है। गौरतलब है कि प्रमोद पासवान और अंकित राजपूत ही मृतक अंशु को पकडकर थाने लाए थे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0