स्थापना दिवस पर पत्रकारों ने संगोष्ठी कर किया वृक्षारोपण

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 25वां स्थापना दिवस जिले में धूमधाम से मनाया गया...

स्थापना दिवस पर पत्रकारों ने संगोष्ठी कर किया वृक्षारोपण

पत्रकार हितो के लिए संघर्ष कर रहा संगठन: राजकुमार याज्ञिक

चित्रकूट। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 25वां स्थापना दिवस जिले में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पत्रकारों ने संगोष्ठी कर वृक्षारोपण किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : पुलिस ने तंत्र मंत्र की आड़ में लूटने वाले ठगो को दबोचा

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 25वां स्थापना दिवस पत्रकारों ने सोमवार को धूमधाम से मनाया। इस दौरान मुख्यालय स्थित कार्यालय में संगोष्ठी हुई। मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक ने कहा कि पत्रकारों के मान सम्मान की लड़ाई में संगठन आगे रहा है। देश के कई प्रदेशों में संगठन पत्रकार हितों के लिए सघर्षरत है। जिले के पत्रकारों की समस्याओं के निदान का हर संभव प्रयास होगा। इसके बाद पत्रकारों ने समाजसेवी रामबाबू कुशवाहा के कलेक्ट्रेट रोड स्थित बगिया में आम, जामुन, अमरूद, नीबू, आंवला के पौधे रोपित किए। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि वृक्षारोपण से पर्यावरण संतुलित होगा। ग्लोबल वार्मिंग में कमी आएगी।

यह भी पढ़े : थाने से भागा युवक, रेल पटरी में मिला शव

उन्होंने अपील किया कि अपने जन्मदिन आदि पर एक पौधा अवश्य लगाएं और उसकी देखरेख अपने बच्चे की तरह करें। चित्रकूट प्रेस क्लब के अध्यक्ष सत्य प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि पौधा लगाने के बाद संरक्षण बेहद जरूरी है। संरक्षण के अभाव में पौधे सूख जाते हैं। जिससे पौधरोपण का कोई सार्थक परिणाम नहीं मिल पाता है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को एक पेड़ लगाकर संरक्षण अवश्य करना चाहिए। इसके बाद महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डा. भगवान प्रसाद उपाध्याय का 67वां जन्मदिन मनाया गया। पदाधिकारियों ने एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर अच्छे स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना की।

यह भी पढ़े : शिक्षक संघ बाँदा द्वारा ऑनलाइन उपस्थिति के अव्यवहारिक आदेश के विरोध में प्रदर्शन

जिलाध्यक्ष शिवमूरत द्विवेदी ने बताया कि महासंघ के 25वें स्थापना दिवस पर 25 पौधे लगाकर संरक्षित भी किया जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सुधीर अग्रवाल, रमेश द्विवेदी, पुष्पराज कश्यप, अरविंद रघुवंशी, धीरेंद्र शुक्ला, विराग पांडेय, वंशीलाल साहू, दिनेश कुशवाहा, रमेश रैकवार, विश्वनाथ प्रताप सिंह, अनिल सिंह, आशुतोष पांडेय आदि पत्रकार मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0