डीएम ने गांव की समस्या, गांव में समाधान चौपाल लगा सुनी फरियाद

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में विकासखण्ड मानिकपुर की ग्राम पंचायत अमचुर नेरुआ के प्राथमिक विद्यालय...

डीएम ने गांव की समस्या, गांव में समाधान चौपाल लगा सुनी फरियाद

विभागों ने ग्रामीणों की बताई योजनाएं

अनुपस्थित एक्सईएन से मांगास्पष्टीकरण, एक दिन का वेतन रोका

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में विकासखण्ड मानिकपुर की ग्राम पंचायत अमचुर नेरुआ के प्राथमिक विद्यालय नेरुआ सोसाइटी में जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन कर गांव की समस्या गांव में समाधान किया गया।

यह भी पढ़े : जिले के 948 स्थानों पर विरासत के तौर पर लगेगें पौधे

जिलाधिकारी ने जन चौपाल के दौरान अधिशासी अभियंता जल निगम एके भारती के अनुपस्थित पाए जाने पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि ग्रामों में जन चौपाल लगाकर शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। सभी विभागों के अधिकारियों ने योजनाओं के बारे में बताया। अगर उनका लाभ नहीं मिल रहा है तो संबंधित विभागों के अधिकारियों से मिलकर आवेदन करें। उन्होंने जन कल्याणकारी योजनाओं से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस गांव में कैंप लगाकर पात्र लोगों को लाभान्वित किया जाए। उन्होंने एसडीएम मानिकपुर व तहसीलदार से कहा कि भूमि संबंधी मामलों का निस्तारण करें। कन्या सुमंगला योजना शासन की महत्वपूर्ण योजना है। सचिव व प्रधान से कहा कि गांव की कन्याओं का इसका लाभ अधिक से अधिक दिया जाए। उन्होंने किसानो से कहा कि जिन लोगों को किसान सम्मन निधि मिल रही थी, अगर वह नहीं मिल रही है तो बैंकों पर जाकर अपना ई केवाईसी कराए। इसके साथ ही गोल्डन कार्ड भी बनवाएं।

यह भी पढ़े : परेड़ की सलामी लेकर एसपी ने किया निरीक्षण

ब्लॉक प्रमुख मानिकपुर अरविंद कुमार मिश्रा ने कहा कि इसके पूर्व कभी खुले तौर पर बैठक कर समस्याएं नहीं सुनी जाती थी। डीएम ने ग्राम पंचायत स्तर पर जन चौपाल में समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि पाठा में पानी की समस्या गर्मी के समय अधिक होती है। बरदहा नदी के पानी को रोके जाने की कार्य योजना बनाई जाए। ताकि पाठा के लिए यह वरदान साबित हो। जल जीवन मिशन के कार्यों में गांव की गलियां जो खोद दी गई है उनको बनवाया जाए। इसके बाद विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

यह भी पढ़े : जालौन में बीजेपी नेता को सरेआम मारी गोली, हालत गंभीर

इस मौके पर एसडीएम मानिकपुर पंकज वर्मा, तहसीलदार अखिलेश कुमार, डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ सुभाष चंद्र, उप निदेशक कृषि राजकुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी आभा सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक अनुराग शर्मा, सहायक विकास अधिकारी पंचायत मोहनलाल सिंह, सचिव वीरेंद्र सिंह, ग्राम प्रधान प्रिया द्विवेदी सहित समस्त संबंधित अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0