समूह के आधार पर कोरोना टीकाकरण आज से,जानिये किन्हे लगेगा टीका

एक बार फिर तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने और लोगों को टीके से प्रतिरक्षित करने की मुहिम..

समूह के आधार पर कोरोना टीकाकरण आज से,जानिये किन्हे लगेगा टीका
फाइल फोटो

एक बार फिर तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने और लोगों को टीके से प्रतिरक्षित करने की मुहिम तेज कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग रणनीति बनाकर कोविड टीकाकरण के ग्राफ को बढ़ाने में जुटा हुआ है। इसी के तहत अब विशेष समूहों में 45 स्सल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू होगा।

शासन ने उनके काम के आधार पर टीकाकरण दिवस सुनिश्चित किया है। बृहस्पतिवार 8 अप्रैल से 23 अप्रैल तक इसी के मुताबिक टीकाकरण किया जाएगा। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण  के मद्देनजर लोगों से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए सतर्क रहने की लगातार अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें - कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल वर्चुअल जुडेगी, 138 छात्रों को मिलेगी उपाधि

इसके साथ ही सैंपलिंग और टीकाकरण के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। मंगलवार को जनपद में सबसे ज्यादा 66 मरीज मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.एनडी शर्मा ने बताया कि कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर एवं 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण गतिविधियां संपन्न की जा रही हैं।

अब इसमें और तेजी लाने के लिए 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों का  समूह के आधार पर टीकाकरण सुनिश्चित किया गया है।

उन्होंने बताया कि देश का चैथा  स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया कर्मियों को भी इसमें शामिल किया गया है। कोरोना  से अब तक मीडिया लोगों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभा रही है। इसलिए इस बार शासन ने इसे प्रमुखता से शामिल किया है। 

यह भी पढ़ें - यूपी में शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

विशेष समूह में इनको भी किया शामिल 

सीएमओ डा.एनडी शर्मा ने बताया कि मीडिया कर्मियों के साथ अन्य प्रतिष्ठानों में कार्यरत लोगों को भी शामिल कर उनके टीकाकरण की तिथि सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष आयु पूरी कर चुके मीडिया कर्मियों, छोटे व बड़े दुकानदारों को 8 व 9 अप्रैल को टीका लगाया जाएगा।

इसी प्रकार 10 अप्रैल को बैंक व बीमा कर्मियों, 12 व 14 को स्कूल व कालेज के शिक्षक, 15 व 16 को आटो रिक्शा, बस, टैक्सी चालक, फेरी वाले व निर्माण कर्मचारी, 17 व 19 को अन्य सरकारी अधिकारीध्कर्मी (फ्रंट लाइन वर्कर को छोड़कर), 20 व 21 को न्यायपालिका कर्मचारी व अधिवक्ता और 22 व 23 अप्रैल को निजी कार्यालयों के कर्मचारी प्रतिरक्षित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - माफिया डॉन की सुरक्षा और कडी, प्रभारी जेल अधीक्षक कोरोना संक्रमित निकले

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0