कांग्रेस ने अमन हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की

जनपद बांदा के बहुचर्चित अमन हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग तूल पकड़ती जा रही है। सोमवार को कांग्रेस ने भी इस आशय का..

कांग्रेस ने अमन हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की
कांग्रेस ने अमन हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग..

जनपद बांदा के बहुचर्चित अमन हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग तूल पकड़ती जा रही है। सोमवार को कांग्रेस ने भी इस आशय का ज्ञापन जिलाधिकारी को प्रेषित किया है। जिसमें सीबीआई जांच की मांग की गई है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदुम्न कुमार लालू दुबे और पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश दीक्षित के नेतृत्व में मुमताज अली, केशव पाल ,विनय सिंह सानू, रामहित निषाद, द्वारकेश सिंह मंडेला, सनी पटेल व राजेश गुप्ता आदि ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला अधिकारी को एक पत्र सौंपा।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बांदा के अमन त्रिपाठी के परिवार से मिलीं, कही ये बात

जिसमें कहा गया है कि अमन हत्याकांड की निष्पक्ष एवं वास्तविक जांच के लिए सीबीआई जांच आवश्यक है। अमन त्रिपाठी के परिजनों का मुकामी सिविल लाइन पुलिस की मौजूदा कार्यप्रणाली के चलते विश्वास उठ चुका है। यह लोग पिछले एक सप्ताह से अनशन पर बैठे हैं और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले भाजपा के विधायक प्रकाश द्विवेदी ने भी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से मिलकर इस प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। इतना ही नहीं अभी हाल में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने महोबा में अपनी रैली के दौरान मृतक अमन त्रिपाठी की मां मधु त्रिपाठी से मिलकर संवेदना व्यक्त करते हुए अमन हत्याकांड की जांच को जायज ठहराया था। बाद में उन्होंने ट्वीट करके सरकार से पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें - पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भी माना, अमन त्रिपाठी की हत्या की गई थी

बताते चलें कि अमन त्रिपाठी 11 अक्टूबर को घर से दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाने की बात कह कर घर से निकला था। दूसरे दिन उसकी डेड बॉडी कनवारा गांव में स्थित केन नदी में मिली थी। घटना क्या हुई इसके बारे में उसके साथ शामिल रहे दोस्तों ने परिजनों को किसी तरह की जानकारी नहीं दी थी। मृतक के कपड़े और स्कूटी अलग-अलग स्थान में पाए जाने से हत्या की आशंका हुई हालांकि पुलिस का मानना था कि अमन की मौत पानी में डूबने से हुई है।बाद में यह जांच गैर जनपद हमीरपुर के क्राइम ब्रांच को सौंपी गई।

क्राइम ब्रांच भी इस जांच में टालमटोल करती रही। इस बीच परिजन घटना की सीबीआई जांच और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनशन पर बैठ गए। तब पुलिस प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में हत्याकांड में शामिल मृतक के आठ साथियों को गिरफ्तार किया लेकिन इस गिरफ्तारी से भी परिजन संतुष्ट नहीं है।उनका कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को बचाने के लिए हत्या के मामले को गैर इरातन हत्या ने बदल दिया है। इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें - बाँदा सदर विधायक और आईजी की कोशिश नाकाम, अनशन पर डटे हैं अमन त्रिपाठी के माता पिता

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1