चित्रकूट : बैंको में दो हफ्ते से अधिक लंबित न रहे पत्रावलि : सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार...

चित्रकूट : बैंको में दो हफ्ते से अधिक लंबित न रहे पत्रावलि : सीडीओ

टीवी मरीजो को गोद लें बैंक शाखा प्रबंधक व अन्य अधिकारी

जिला स्तरीय उद्योग बंधु की हुई बैठक

चित्रकूट। मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : जीवन प्रकृति के साथ चलने पर ही संभव

मुख्य विकास अधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा पर कहा कि जिन विभागों के पोर्टल पर आवेदन लंबित है उनका समयसीमा के अंदर निस्तारण कराए। उन्होंने सभी बैंक के अधिकारियों से कहा कि जो मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में आवेदकों के आवेदन पत्र उद्यम लगाने के लिए ऋण स्वीकृत है उनका वितरण सुनिश्चित किया जाए। अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक से कहा कि सभी बैंकों से वार्ता कर ऋण स्वीकृत कराकर वितरण कराएं। उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र को निर्देश दिए की जो उद्यमी एक जनपद एक उत्पाद ऋण सहायता योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत उद्योग के लिए आवेदन प्रेषित किया है उनको देखे कि संबंधित बैंक के क्षेत्र के अंतर्गत ही ऋण स्वीकृत के लिए आवेदन पत्र भेजें। सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ एक अलग से बैठक भी कराई जाए। जिन बैंकों के शाखा प्रबंधक बैठक में नहीं आए हैं उनको नोटिस जारी करें। कहा कि कोई भी पत्रावली दो सप्ताह से अधिक बैंकों में लंबित नहीं रहना चाहिए।

यह भी पढ़े : खुशखबरी : खजुराहो-टीकमगढ़ मेमू ट्रेन अब झाँसी तक चलेगी

उन्होंने उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र से कहा कि जिन उद्यमियों के भूमि संबंधी, धारा 80 के प्रकरण है उनमें संबंधित उप जिलाधिकारियों से संपर्क कर निस्तारण किया जाए। अधिकारियों तथा शाखा प्रबंधकों से यह भी कहा कि दो-दो टीवी मरीजों को गोद ले। छह माह तक पोषण किट का वितरण करें। बैठक में उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र एसके केसरवानी, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक तुलसीराम, अधिशासी अभियंता विद्युत रामचंद्र पटेल, राजापुर मुकेश कुमार, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक सियाराम द्विवेदी, परियोजना निदेशक अधिकारी नेडा, एआईजी स्टांप, आरएम यूपीसीडा शाहिद संबंधित अधिकारी, उद्यमी व व्यापारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : किसानों ने घरों में मशरूम शेड तैयार कर शुरू की मशरूम की खेती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0