बाँदा : सेल आपस में समन्वय स्थापित कर साइबर अपराधों में अंकुश लगायें : पुलिस महानिरीक्षक

रेंज के सभी सेलो द्वारा आपस में समन्वय स्थापित कर साइबर अपराधों में तीव्र गति से काम किया जाए जिसके तहत साइबर..

बाँदा : सेल आपस में समन्वय स्थापित कर साइबर अपराधों में अंकुश लगायें : पुलिस महानिरीक्षक
पुलिस महानिरीक्षक (Inspector General of Police)

रेंज के सभी सेलो द्वारा आपस में समन्वय स्थापित कर साइबर अपराधों में तीव्र गति से काम किया जाए जिसके तहत साइबर में घटना का अनावरण तेजी से हो पाएगा।

यह निर्देश पुलिस महानिरीक्षक के.सत्यनारायाणा द्वारा पुलिस लाइन सभागार बांदा में साइबर जागरूकता के तहत परिक्षेत्र के सभी जिलों में स्थापित साइबर सेल प्रभारी, सर्विलांस सेल प्रभारी एसओजी प्रभारी तथा परीक्षेत्रीय साइबर थाना के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों की अंतर्जनपदीय समायोजन मीटिंग में दिये।

यह भी पढ़ें - बाँदा : उपनिबंधक को हटाने की मांग पर अडे अधिवक्ताओं ने किया हाईवे जाम

उन्होने सभी अधिकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी टीमें  जिलों की सीमा में विभाजित हो चुकी हैं। ये टीमें आपस में समन्वय स्थापित नहीं कर रही हैं और अच्छे कार्य का श्रेय स्वयं लेने के चक्कर में सूचनाओं का आपस में आदान-प्रदान नहीं कर रही हैं।

आज साइबर से संबंधित अपराध जैसे बैंक से फ्रॉड हनीट्रैप के मामलों में फंसाकर पैसों की वसूली करना, ऑनलाइन वाहनों के सस्ते में खरीद-फरोख्त का झांसा देकर पैसों की ठगी करना व अच्छा इनाम का लालच देकर जनता के पैसों को अपने अकाउंट में डालने जैसी अनेक घटनाओं की शिकायतें लोगों के माध्यम से प्राप्त हो रही हैं।

यह भी पढ़ें - रामबहादुर की रिहाई से पाकिस्तान की जेल में बंद, बांदा के छह युवको के रिहाई की आस जगी

यदि जनपद की उपरोक्त सभी टीमें आपसी समन्वय से कार्य करें तो उक्त घटनाओं का अनावरण शीघ्र करके अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सकता है। 

सभी टीमों के प्रभारियों को बताया कि जनता को इस संबंध में जागरूक करने के लिए थानों के माध्यम से गांव - गांव  जाकर साइबर अपराध की रोकथाम हेतु जागरूक करें  व समय से उक्त घटनाओं की सूचना प्राप्त करने के लिए थाना क्षेत्रों में व्यस्ततम क्षेत्रों में फ्लेक्सी के माध्यम से टीमों के प्रभारियों के व्हाट्सएप से जुड़े मोबाइल नंबर प्रदर्शित करें ताकि उपरोक्त अपराध से संबंधित कोई घटना घटित होती है तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को तुरंत सुचना मिले जिससे वह बिना देरी के अपना कार्य प्रारंभ कर सके। 

यह भी पढ़ें - मण्डल कारागार का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण, क्षमता से दोगुने कैदी मिले

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1