बाँदा : उपनिबंधक को हटाने की मांग पर अडे अधिवक्ताओं ने किया हाईवे जाम

अतर्रा तहसील में उपनिबंधक विजय लक्ष्मी यादव के स्थानांतरण की मांग को लेकर अधिवक्ताओं की चल रही हड़ताल के 21 दिन बाद भी..

बाँदा : उपनिबंधक को हटाने की मांग पर अडे अधिवक्ताओं ने किया हाईवे जाम
बाँदा : अधिवक्ताओं ने किया हाईवे जाम

अतर्रा तहसील में उपनिबंधक विजय लक्ष्मी यादव के स्थानांतरण की मांग को लेकर  अधिवक्ताओं की चल रही हड़ताल के 21 दिन बाद भी कोई कार्रवाई शासन प्रशासन द्वारा न होने से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने बुधवार को नारेबाजी व प्रदर्शन कर बांदा प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया।  उप जिलाधिकारी के आश्वासन पर ज्ञापन सौंपकर लगभग आधा घंटे बाद जाम को खोल दिया गया। जाम के दौरान सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों वाहन फंसे रहे। 

यह भी पढ़ें - रामबहादुर की रिहाई से पाकिस्तान की जेल में बंद, बांदा के छह युवको के रिहाई की आस जगी

वहीं उप जिलाधिकारी ने अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर जिलाधिकारी द्वारा लिखे गए पत्र का हवाला देते हुए हड़ताल को समाप्त करने की की अपील।सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन रहा चौकन्ना।

उपनिबंधक विजयलक्ष्मी यादव के अभद्र व्यवहार को लेकर अधिवक्ता कलम बंद हड़ताल पर हैं लेकिन हड़ताल के 21 दिन बीतने के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई शासन प्रशासन द्वारा न होने पर अधिवक्ता आक्रोशित हो गए और अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव, महासचिव बृजमोहन सिंह राठौर के नेतृत्व में नारेबाजी व प्रदर्शन कर बांदा  प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गए और स्थानतरण की मांग को लेकर एनएच 76 पर जाम लगा दिया। 

यह भी पढ़ें - मण्डल कारागार का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण, क्षमता से दोगुने कैदी मिले

जाम के दौरान अधिवक्ता शासन प्रशासन व उप निबंधक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष अमर सिंह राठौर ने कहा की लगातार कई दिनों से गांधीवाद तरीके से आंदोलन चल रहा है लेकिन अब तक कोई कार्यवाही न होने पर आज संकेतिक जाम लगाकर प्रशासन को आगाह कराया जा रहा है। जाम लगने की सूचना पर पहुंचे उप जिलाधिकारी सौरभ शुक्ला व क्षेत्राधिकारी नरैनी नितिन कुमार ने अधिवक्ताओं की मांग को लेकर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जाम को खोलने की अपील की।

जिस पर अधिवक्ताओं ने जाम खोल दिया। लगभग आधा घंटे चले जाम पर सैकड़ों वाहन सड़क के दोनों तरफ फंसे रहे। दूसरी ओर अधिवक्ताओं के साथ उप जिलाधिकारी श्री शुक्ला ने बैठक कर अब तक जिलाधिकारी द्वारा अधिवक्ताओं की मांग को लेकर किए गए पत्राचार को दिखाते हुए हड़ताल को समाप्त करने की अपील की लेकिन अधिवक्ताओं ने आम सभा की बैठक के बाद ही निर्णय लेने की बात कही।

अधिवक्ता संघ के महासचिव श्री राठौर ने कहा कि यह लड़ाई अधिवक्ताओं के मान सम्मान से जुड़ी है, स्थान तरण तक जारी रहेगी इस दौरान अधिवक्ता छोटे लाल अवस्थी, दिलदार वर्मा, वीरेंद्र सिंह,  मनोज द्विवेदी पूर्व महासचिव, सूरज बाजपेई, राजेंद्र शुक्ला, चंद्रपाल यादव, शिवनंदन यादव, संजय श्रीवास्तव ,राम नरेश यादव, अरविंद पांडे, विपिन मिश्रा, राजकुमार पाठक, राजेश द्विवेदी, अतुल दीक्षित, जितेंद्र तिवारी, राजेंद्र जाटव, राममिलन कुशवाहा ,राजेंद्र यादव ,अजय यादव, राजेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने श्रद्धांजली दी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1