महोबा को नए साल में बड़ी सौगातः 200 बेड का अस्पताल व ट्रामा सेंटर बनेगा

जनपद में लंबे अरसे से मेडिकल कॉलेज की मांग की जा रही थी। अब अब शासन ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए 200 बेड का अस्पताल व ट्रामा सेंटर को मंजूरी देते हुए एक अरब 34 करोड रुपए...

महोबा को नए साल में बड़ी सौगातः 200 बेड का अस्पताल व ट्रामा सेंटर बनेगा

जनपद में लंबे अरसे से मेडिकल कॉलेज की मांग की जा रही थी। अब अब शासन ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए 200 बेड का अस्पताल व ट्रामा सेंटर को मंजूरी देते हुए एक अरब 34 करोड रुपए की लागत की कार्य योजना तैयार की है। साथ ही शासन की ओर से 47. 9 करोड रुपए बजट की किस्त भी जारी कर दी गई है। जिससे क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़े:खुशखबरीः रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यहां के 28 नर्सिंगहोमों में डॉक्टर मरीजों से ओपीडी फीस नहीं लेंगे

शासन की ओर से पिछले दिनों महोबा में 200 शैयायुक्त चिकित्सालय व ट्रॉमा सेंटर के निर्माण को स्वीकृति दी गई थी। सदर विधायक राकेश गोस्वामी ने मुख्यमंत्री को जिले की बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं से अवगत कराया था। सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता व महोबा निवासी सीमा पटनाहा सिंह ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से महोबा में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराए जाने की मांग की थी।

यह भी पढ़े:135 गाइड देश-दुनिया के श्रद्धालुओं को घूमाएंगे अयोध्या, 14 भाषाओं का है ज्ञान

अब शासन के अनु सचिव पीयूष कुमार ने बजट की किस्त के रूप में 47.09 करोड़ रुपये जारी किए जाने का आदेश जारी कर दिया है। इससे निर्माण कार्य शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। बताया जा रहा है कि फिलहाल 200 शैयायुक्त चिकित्सालय और ट्रॉमा सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। बाद में इसे मेडिकल कॉलेज में बदल दिया जाएगा। कार्यदायी संस्था के तौर पर लोक निर्माण विभाग को नामित किया गया है।

यह भी पढ़े:चूल्हे से आग छप्पर में लगी और फिर एक माह का मासूम उसकी चपेट में आ गया

 बताते चलें कि समाजसेवी तारा पाटकर ने एक सितंबर 2015 को जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग को लेकर 259 दिन शहर के आल्हा चौक में अनशन शुरू किया था। वह कहते हैं कि इस बात की खुशी है कि शासन ने महोबा की सुध ली और 200 शैयायुक्त चिकित्सालय व ट्रॉमा सेंटर के लिए बजट की किस्त जारी की।व्यापारी वाहिद खान का कहना है कि महोबा में 200 बेड का अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर बनने से जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। अधिवक्ता चंद्रशेखर स्वर्णकार का कहना है कि इससे लोगों को इलाज के लिए अब झांसी, बांदा, कानपुर और छतरपुर के अस्पतालों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0