देश से धारा 370 हट गया, राममंदिर बनने लगा, अब मथुरा की बारी है : जयभान सिंह पवैया

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ...

देश से धारा 370 हट गया, राममंदिर बनने लगा, अब मथुरा की बारी है : जयभान सिंह पवैया

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा रक्षा बंधन उत्सव अखंड भारत संकल्प दिवस व भारत माता की आरती कार्यक्रम हर्षाेल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर जयभान सिंह पवैया पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दल एवं पूर्व मंत्री म. प्र. सरकार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा देश से धारा 370 हट गया राममंदिर बनने लगा अब मथुरा की बारी है साथ ही भारत को अखंड बनाना है और यह सब देश भक्तों के लिए कुछ भी नहीं है।

यह भी पढ़ें - नाव हादसा : एनडीआरएफ की टीम ने अपना सर्च ऑपरेशन किया खत्म, एक और लाश मिली

उन्होने रक्षाबंधन पर्व का महत्व बताते हुए कहा कि रक्षा बंधन पर्व केवल भाई बहन का त्योहार नहीं है वल्कि यह सम्पूर्ण समाज का त्योहार है इसलिए कर्म कांडी ब्राम्हण भी अपने यजमानों को रक्षासूत्र बांधते है। उन्होंने कहा कि हम लोग संकल्प लें कि खंडित भारत को अखंडित बनाना है। पहले भारत सियासत में बँटा था लेकिन हिन्दू समाज ने इसका जवाब पिछले 6 दिसंबर को दे दिया था इसी प्रकार 5 अगस्त 2020 को रामजन्मभूमि मंदिर का पुनर्निर्माण इसका जवाब है। वर्ष 1528 में बाबर ने राममंदिर तोङने का आदेश दिया लेकिन हिन्दू अपना सिर कटाते रहे और मंदिर में हथौड़ी नहीं चलने दी। किसी माई के लाल में ताकत नहीं थी कि रामलला को लूट लेते। 

rss banda

मुख्य अतिथि श्री पवैया ने रक्षा सूत्र के महत्व को बताते हुए  कहा कि  श्रावण मास की पूर्णिमा को माता लक्ष्मी ने राजा बलि को रक्षा सूत्र बांधा था और अपने पति भगवान विष्णु पुनः प्राप्त किया था। तभी से श्रावण पूर्णिमा के दिन रक्षा बंधन का पर्व मनाया जाता है। रक्षा बंधन पर्व पर रक्षा सूत्र के माध्यम से हम सब लोग संकल्प लें कि खंडित भारत को खंडित करना है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दिनेश सिंह सेवानिवृत्त आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बाँदा ने कहा कि देश की रक्षा के लिए एक जुट होकर कार्य करें और इस खंड भारत को अखंड बनाएं। कार्यक्रम का संचालन इंद्रवीर ने किया।

इस अवसर पर सह प्रान्त कार्यवाह भवानी जी , सह प्रान्त संघ चालक वीरेंद्र चतुर्वेदी, जिला संघ चालक जगन्नाथ जी , सह जिला संघ चालक सुरेंद्र पाठक जी , नगर संघ चालक रामनाथ जी , विभाग प्रचारक  मनोज जी , विभाग कार्यवाह संजय जी , जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद जी , सांसद आर के पटेल , सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी  , नरैनी विधायक ओम मणि वर्मा , जिलाध्यक्ष संजय सिंह के अलावा हिन्दू संगठनों व भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - प्रेमिका के बुलाने पर पहुंचे प्रेमी की, पिता, भाई व पति ने की थी नृशंस हत्या, शव के किये थे टुकड़े

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब सात एक्सप्रेस वे बनने वाले हैं, जानिये इनके बारे में

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0