डीपीआरओ में 19 सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की, पांच निलंबित

कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए पंचायती राज विभाग द्वारा सफाई कर्मियों की न्याय पंचायत वार टोली बनाकर रोस्टर..

डीपीआरओ में 19 सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की, पांच निलंबित
सफाई कर्मियों फाइल फोटो

कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए पंचायती राज विभाग द्वारा सफाई कर्मियों की न्याय पंचायत वार टोली बनाकर रोस्टर के माध्यम से एक एक गांव में  साफ-सफाई ,सैनिटाइजेशन एवं फागिंग का कार्य कराए जाने के निर्देश दिए गए थे।इसके बाद भी 19 ग्राम पंचायतों में सफाई कार्य में लापरवाही पाए जाने पर जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पांडे ने 19 सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है।इनमें पांच को निलंबित कर दिया है जबकि 14 सफाई कर्मचारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत जारी विकास खण्ड बडोखरखुर्द, बंहिगा विकास खण्ड तिन्दवारी का निरीक्षण किया गया तथा निरीक्षण में अनुपस्थित पाये गये सफाई कर्मियों के वेतन रोकने के आदेश दिये गये। उन्होने सफाई कर्मियों को निर्देशित किया कि कोई भी कर्मचारी रोस्टर के अनुसार यदि अनुपस्थित पाया गया तो कडी कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें - कोरोना वैक्सीन को लेकर फैले डर और अफवाह के बीच सांसद ने परिजनों को लगवाया टीका

जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पाण्डेय ने सेक्टर मजिस्टेªट व सहायक विकास अधिकारी(पं0) की निरीक्षण आख्या के आधार पर विकास खण्ड बडोखरखुर्द की ग्राम पंचायत जौरही की सफाई कर्मी श्रीमती अरूणा देवी व ग्राम पंचायत सैमरा के सफाई कर्मी विजयमजुंवाक को निलम्बित किया गया। इसी प्रकार तिन्दवारी विकास खण्ड की ग्राम पंचायत पैलानी के सफाई कर्मी कमलेश कुमार, ग्राम पंचायत पिपरहरी के सफाई कर्मी अशोक कुमार तथा ग्राम पंचायत अमलोर के सफाई कर्मी प्रेमशंकर को उपजिलाधिकारी पैलानी की आख्या पर निलम्बित किया गया।

इनके के अतिरिक्त रोस्टर के अनुसार कार्य न करने तथा अनुपस्थित रहने के कारण विकास खण्ड बडोखरखुर्द की ग्राम पंचायत जौरही के सफाई कर्मी परशुराम, ग्राम पंचायत बिलबई के सफाई कर्मी मकसूद हुसैन, ग्राम पंचायत हथौडा के सफाई कर्मी गुडिया, ग्राम पंचायत महोखर के सफाई कर्मी ब्रजेश कुमार, सुरेन्द्र कुमार व राजेन्द्र कुमार का वेतन अग्रिम आदेशों तक के लिए रोका गया।

यह भी पढ़ें - अवैध मदिरा की बिक्री करने पर अनुज्ञापियों व विक्रेताओं को कडी कार्यवाही की चेतावनी

इसी प्रकार बबेरू विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बडागांव के सफाई कर्मी प्रेमचन्द्र, ग्राम पंचायत पडरी के सफाई कर्मी राजाभइया, ग्राम पंचायत साडा के सफाई कर्मी श्रवण कुमार, ग्राम पंचायत भदवारी के सफाई कर्मी रामबहोरी ग्राम पंचायत अलिहा के सफाई कर्मी शिवमोहन, ग्राम पंचायत जमवारा के सफाई कर्मी दिनेश कुमार का भी कार्यो में लापरवाही व अनुपस्थित रहने के कारण अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के आदेश जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पाण्डेय द्वारा दिये गये।  

जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा समस्त सफाई कर्मियों को अन्तिम रूप से सचेत करते हुए निर्देशित किया गया कि इस महामारी के विषम परिस्थितियों में कार्यो के प्रति लापरवाही व उदासीनता न बरते। प्रत्येक ग्राम को साफ स्वच्छ करने के उपरान्त अच्छी प्रकार से पूरे गांव को सेनिटाइज व फागिंग करने के उपरान्त ही दूसरे गांव का कार्य आरम्भ किया जाये। उन्होने कहां कि जो भी कर्मचारी अनुपस्थित रहेगा या अपने कर्तव्यों एवं दायित्वो के प्रति उदासीन रहेगा तो उनको किसी भी परिस्थिति में बक्सा नही जायेगा।

यह भी पढ़ें - झांसी में बढ़ते जल संकट के लिए परमार्थ ने शुरू किया वाटर ऑडिट

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1