राम मंदिर जमीन खरीद में हुए घोटाले की जांच की मांग को लेकर आप का संकट मोचन मंदिर में धरना

अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण की जमीन खरीद में किए गए 18 करोड़ के घोटाले की सीबीआई व ईडी से जांच कराने की मांग..

राम मंदिर जमीन खरीद में हुए घोटाले की जांच की मांग को लेकर आप का संकट मोचन मंदिर में धरना
संकट मोचन मंदिर, बाँदा

अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण की जमीन खरीद में किए गए 18 करोड़ के घोटाले की सीबीआई व ईडी से जांच कराने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संकट मोचन मंदिर में धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे पार्टी के जिला अध्यक्ष अवधेश सिंह अवधेश कुमार सिंह में आरोप लगाया कि प्रभु श्री राम के नाम पर करोड़ों का घोटाला सामने आया है।मंदिर के नाम पर करोड़ों का चंदा वसूलने वाले राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जमीन खरीद के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया गया है।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार ने मिशन रोजगार को रफ्तार दी,सरकारी पदों पर एक लाख भर्ती प्रक्रिया को हरी झण्डी

चंपत राय ने करोड़ों रुपए चम्पत कर दिए हैं।सिंह ने कहा कि यह करोडो लोगों की आस्था से जुड़ा मामला है।देश के बहुसंख्यक हिंदुओं की इससे आस्था जुड़ी है इसलिए राम मंदिर निर्माण के नाम पर देश भर से लोगों ने हजारों करोड़ों रुपए टस्ट को चंदे में दिए। अब टस्ट उनके चंदे की धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा रही है।

 संकट मोचन मंदिर, बाँदा

जिला अध्यक्ष ने कहा कि अयोध्या में गाटा संख्या 243, 244 ,246 की जमीन जिसकी मालियत 5 करोड़ 80 लाख रुपए है उसको दो करोड रुपए में कुसुम पाठक और हरीश पाठक ने सुल्तान अंसारी और रवि मोहन तिवारी से खरीदा। इस जमीन खरीद में 2 गवाह थे एक अनिल मिश्रा और दूसरे ऋषिकेश उपाध्याय जो अयोध्या के मेयर हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : डेढ़ लाख के इनामी दस्यु गौरी यादव की महिला मददगार अवैध असलहे समेत गिरफ्तार

पांच मिनट बाद यह जमीन राम जन्म भूमि ट्रस्ट ने साढे अठारह करोड़ में खरीदी ,सत्रह करोड रुपये आरटीजीएस कर दिया गया। लगभग साढे पांच करोड प्रति सेकेंड की दर से जमीन का दाम बढ़ गया। प्रभु श्री राम के नाम पर जिस तेजी से जमीन की कीमत बढ़ी, वह अपने आप में रिकॉर्ड है। इस मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए तो घोटाला अपने आप सामने आ जाएगा।

धरना प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह के अलावा सचिव अवधेश कुमार गुप्ता ,पुष्पेंद्र सिंह चुनाले, अनिल कुमार मिश्र , गजराज राजपूत , राम नरेश यादव, संतोष कुमार गुप्ता, नीरज सिंह, नरेंद्र प्रताप सिंह, राहुल कुमार अग्निहोत्री, कमलेश कुमार लखेरा ,अनुभव सिंह कुशवाह, बच्ची लाल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - ब्लैक फंगस : केजीएमयू में भर्ती दो रोगियों की मौत, 15 नये मरीज भर्ती

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1