हमीरपुर में मिले तीन और कोरोना पॉजिटिव, मंडराया रेड जोन का खतरा

हमीरपुर में मिले तीन और कोरोना पॉजिटिव, मंडराया रेड जोन का खतरा

मोहित द्वि‍वेदी @ हमीरपुर

हमीरपुर जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जनपद में कोरोना के तीन नये मरीज और मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हरचल मच गई। संक्रमितों में एक महिला व नगर पंचायत का कर्मचारी व तीसरा मौदहा कस्बा निवासी एक सिपाही निकलने से जिले में संक्रमितों की संख्या दस पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर तीनों संक्रमितों को बांदा मेडिकल कालेज भेजने का इंतजाम कर रही है। उधर परिवार के सदस्यों सहित मोहल्लेवासियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

सीएमओ डा.आरके सचान ने बताया कि गोहांड कस्बा के नगर पंचायत में तैनात एक कर्मचारी का सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट बुधवार की दोपहर पॉजिटिव आई है। उधर मौदहा कस्बा के हुसैनगंज निवासी एक सिपाही का सैंपल पिछले सोमवार को लिया था। उधर सिसोलर थानाक्षेत्र के भमई गांव निवासी एक प्रवासी महिला मजदूर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कहा कि जिले में तीन नये मरीज मिलने से जनपदवासियों सहित स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। बताया कि जनपद में पहला मरीज मुस्करा थानाक्षेत्र के चिल्ली गांव निवासी एक युवक पाया गया था।

उसके बाद सुमेरपुर थानाक्षेत्र के सिमनौड़ी गांव में एक मासूम सहित पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद मौदहा में पिछले सोमवार को एक पीएसी का सिपाही जिसकी रिपोर्ट लखनऊ से पॉजिटिव निकली थी। उसे बांदा मेडिकल कालेज भेजकर मोहल्ले को सील कर कंटेंनमेंट जोन में घोषित कर दिया गया था। कहा कि बुधवार को तीन नए मरीज पाने से जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या दस पहुंच गई है। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर तीनों मरीजों को बांदा मेडिकल कालेज भेज रही है। वहीं संक्रमितों के संपर्क में आए परिजन व आसपास के लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। और पूरे क्षेत्र को सील कर सिपाही तैनात किए जा रहे हैं।