उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को मिलेगा अब 500 रुपये मोटरसाइकिल भत्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस कर्मियों की सुविधाओं को लेकर कई घोषणाएं कर दिवाली गिफ्ट दिए..

उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को मिलेगा अब 500 रुपये मोटरसाइकिल भत्ता
फाइल फोटो

  • मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर की कई घोषणाएं

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस कर्मियों की सुविधाओं को लेकर कई घोषणाएं कर दिवाली गिफ्ट दिए हैं। पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवानों को मिलने वाले साइकिल भत्ते को 200 रुपये से बढ़ाकर 500 करने की घोषणा की है। अब यह मोटरसाइकिल भत्ता कहा जाएगा। पांच लाख के मेडिकल बिल अब शासन के अलावा डीजीपी भी पास कर सकेंगे। इसके साथ ही पुलिस कर्मी अब ई-पेंशन पोर्टल से जोड़े जाएंगे।

  • पुलिसकर्मी अब ई पेंशन पोर्टल से जोड़े जाएंगे, डीजीपी भी मेडिकल बिल पास कर सकेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पुलिस जनों ने अत्यंत कठिन परिस्थितियों में भी रात-दिन अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि मानकर अपराधियों पर नियंत्रण करने, कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने एवं महिलाओं की सुरक्षा करने में अपनी सराहनीय भूमिका निभाई है। 

यह भी पढ़ें - इस दीपावली पर मिल रहे हैं चांदी के पटाखे और सोने की ताश की गड्डी भी

शहीद पुलिस कर्मियों को नमन करता हूं। 'पुलिस ने कठिन परिस्थितियों में काम किया है। कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा है। कुंभ का आयोजन हो या फिर चुनाव, शांति पूर्वक संपन्न कराया है। कानून का राज संवैधानिक व्यवस्था के तहत हो रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान भी पुलिस सदैव तत्पर रही। कोरोना वॉरियर के रूप में अभूतपूर्व काम किया है। पुलिस ने मनोबल के लिए कई ऐतिहासिक काम किए। जनभावना में सुरक्षा की भावना पैदा की। अपराधों पर नियंत्रण करने का काम किया है। बालिकाओं और महिलाओं की सुरक्षा में अपनी भूमिका निभाई है।

  • शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों की हुई मदद

पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने पुलिसकर्मियों को दिवाली गिफ्ट दिए हैं। शहीद पुलिस कर्मियों के साथ अन्य बलों में 581 शहीद पुलिस कर्मियों को सहायता प्रदान की गई। शहीद कार्मिकों के आश्रितों को मदद की गई है। 45 पुलिस कर्मियों को भुगतना किया गया। 18 करोड़ 50 लाख रुपये कल्याण के लिए दिए गए। 118 पुलिस पदक प्रदान किए गए। 10141 अति उत्कृष्ट सेवा पदक दिए गए। पांच को मुख्यमंत्री सेवा उत्कृष्ट पदक प्रदान किए गए

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर दिसंबर से टोल टैक्स वसूला जाएगा, सफर में निकलने से पहले जान लें प्रस्तावित दरें

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर गुरुवार से चलेंगी दो पूजा स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत


हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0