पेट्रोल पदार्थों की कीमतों पर हंगामें के बीच राज्यसभा भोजनावकाश तक स्थगित

राज्यसभा में कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर.....

पेट्रोल पदार्थों की कीमतों पर हंगामें के बीच राज्यसभा भोजनावकाश तक स्थगित

राज्यसभा में कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया, जिसके सदन की कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे  के लिए और फिर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

यह भी पढ़ें - दुनिया का सबसे खूबसूरत हिस्सा हैं महिलायें

मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे सदन की बैठक शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और अन्य दलों के सदस्यों ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सदस्य इस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग कर रहे थे। 

उपसभापति हरिवंश ने सदस्यों को शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और द्रविड़ मुनेत्र कषगम के तिरुची शिवा ने इस मुद्दे को लेकर नियम 267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि, सभापति एम. वेंकैया नायडु ने बीते सोमवार को नियम 267 को लेकर व्यवस्था दी थी और उनकी अनुमति के बिना इस पर चर्चा नहीं हो सकती।

यह भी पढ़ें - खेसारी लाल यादव ने खेली भाभी संग ऐसे होली, Devra Gal Misi Misi वीडियो हो रहा वायरल

उपसभापति की बात को अनसुना कर  सदस्य सदन के बीच आ गए और ‘बढ़ी कीमतें वापस लो’ का नारा लगाने लगे। सदन में हंगाना बढ़ता देख उपसभापति ने बैठक 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

फिर 12 बजे उपसभापति ने प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की। इस दौरान भी सदन में हंगामा जारी रहा। तकरीबन 15 मिनट बाद उपसभापति ने भोजनावकाश तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1