हैदराबादी किलर बनकर पड़ोसी से 50 लाख की फिरौती माँगने वाला युवक पकड़ा गया

एसपी महोबा द्वारा गठित एसओजी व सर्विलांश एवं कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने महोबा शहर के एक व्यापारी......

हैदराबादी किलर बनकर पड़ोसी से 50 लाख की फिरौती माँगने वाला युवक पकड़ा गया
एसपी महोबा

एसपी महोबा द्वारा गठित एसओजी व सर्विलांश एवं कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने महोबा शहर के एक व्यापारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले युवक को किया गिरफ्तार किया गया।


  
 महोबा विगत 16 अगस्त .2021 को एक बन्द लिफाले के अन्दर अज्ञात पत्र के माध्यम से मार्बल व्यपारी संजीव कुमार पुत्र मथुरा प्रसाद नि0 लक्ष्मी मार्बल हाउस प्राइवेट बस स्टैण्ड महोबा से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गयी थी। जिस पत्र मे कथित आरोपी ने व्यापारी की हत्या हेतु हैदराबाद से आना बताया था। जिसमे उसके द्वारा घर मे बम प्लांट करने की बात के साथ पूरे परिवार को मारने की भी कही गयी थी। 

यह भी पढ़ें - सेक्स रैकेट के आरोपी इच्छाधारी महाराज ने चमरौंहा में किया 10 मुखी मां काली व भैरव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

इसके बाद वादी को  17 अगस्त..2021 को इन्टरनेट कॉल के माध्यम से अज्ञात अभियुक्त द्वारा धमकी दी गयी व 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गयी, जिसके सम्बन्ध में वादी द्वारा उपरोक्त मामले की तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली महोबा में मुकदमा पंजीकृत किया गया था ।उक्त घटना का पुलिस अधीक्षक महोबा द्वारा संज्ञान लेते हुये क्राइमब्रांच की टीम को थाना कोतवाली महोबा टीम के साथ घटना के शीघ्र एवं सफल अनावरण हेतु निर्देशित किया गया था ।

जिसके क्रम में गठित टीमों द्वारा सर्विलांश के माध्यम से आधुनिक तकनीकों का प्रयोग कर इन्टरनेट कॉल को ट्रैस कर घटना का सफल अनावरण करते हुये अभियुक्त विकास राजपूत पुत्र नरेन्द्र राजपूत उम्र 20 वर्ष निवासी प्राइवेट बस स्टैण्ड ओल्डसिटी कार्ट माल के पीछे नयापुरा नैकाना थाना कोतवाली महोबा जनपद महोबा को मय घटना में प्रयुक्त मोबाइल व मोबाइल में इंस्टाल  जिसके माध्यम से वादी को इन्टरनेट कॉल कर धमकी व फिरौती की मांग की गयी थी तथा जिस पत्र के माध्यम से 50 लाख की फिरौती की मांग की गयी थी

यह भी पढ़ें - संयुक्त किसान मोर्चा 15 अक्टूबर को पीएम मोदी व शाह का फूंकेंगा पुतला - रुद्र मिश्रा

उसकी एक फोटोप्रति मोबाइल में पायी गयी को कब्जा पुलिस लेते हुये अभियुक्त को थाना कोतवाली महोबा अन्तर्गत लौडी तिराहा के पास से गिरफ्तार किया गया व अग्रिम विधिक कार्यवाही सम्पादित करते हुये अभियुक्त को मां0 न्यायालय के समक्ष पेशी हेतु भेजा जायेगा ।

यह भी पढ़ें - घाटमपुर पावर प्लांट सपा सरकार की देन, किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली : अखिलेश यादव

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0