योगी का चला बुलडोजर : हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन में, सक्रिय भूमिका निभाने वाले अभियुक्त के घर

शासन द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिला सुरक्षा को लेकर बांदा पुलिस द्वारा सोमवार को...

योगी का चला बुलडोजर : हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन में, सक्रिय भूमिका निभाने वाले अभियुक्त के घर

बांदा

शासन द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिला सुरक्षा को लेकर बांदा पुलिस द्वारा सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने हिंदू लड़की को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह कराने में अहम भूमिका निभाने वाले अभियुक्त के घर को पुलिस ने बुलडोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया। इसी तरह पुलिस ने सोमवार की शाम नरैनी थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप में एक लड़की के साथ छेड़खानी करने वाले अभियुक्त के घर को भी ध्वस्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें - बांदाः रेलवे द्वारा श्री हनुमान मंदिर को हटाने की नोटिस पर हिंदू संगठन भड़के

cm yogi bulldozer

बताते चलें कि थाना तिंदवारी क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की को अगवा करके धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने व मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाए जाने का मामला तिन्दवारी थाने में दर्ज हुआ था। इस मामले में मुख्य आरोपी अजमेर उर्फ गोलू पुत्र हैदर अली को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करके पहले ही जेल भेजा जा चुका है। इस मामले में अहम भूमिका अदा करते हुए धर्मांतरण कराने वाले और आरोपी को अपने घर में शरण देने वाले शब्बीर पुत्र गोरेलाल निवासी बेंदा घाट थाना तिन्दवारी के घर को पुलिस ने आज बुलडोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया। 

यह भी पढ़ें -  पेट्रोल पंप में छेड़खानी का वीडियो वायरल होने पर पुलिस को दर्ज करना पड़ा मुकदमा

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि एक हिंदू नाबालिग लड़की को अपहरण करके धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने की सूचना मिलने पर पुलिस की टीमों को गठन कर मौके पर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया था तथा लड़की को सकुशल बरामद किया गया था। इस मामले में मुख्य आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जा चुका है।

इस प्रकरण में मुख्य भूमिका अदा करने वाले शब्बीर के घर में जो अवैध निर्माण किया गया था। आज उस पर बुलडोजर चलाकर उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अभी इनके खिलाफ इससे कठोरतम कार्यवाही भी की जाएगी, ताकि भविष्य में ऐसे प्रकरण न हो। पुलिस लगातार महिला सुरक्षा को लेकर सक्रिय है और ऐसे तत्वों को सबक सिखाने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। ऐसे ही एक प्रकरण में कल नरैनी थाना क्षेत्र में भी एक अभियुक्त का घर ध्वस्त किया गया है।

यह भी पढ़ें - भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में कला प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0