भाजपा के सांसद-विधायक जितवाकर बुंदेलखंड वासियाें तुम्हें क्या मिला : अखिलेश यादव

बुंदेलखंड के सभी सांसद और विधायकों की सीटें भाजपा को जितवा दी। बताओ बुंदेलखंड वासियाें तुम्हें बदले में भाजपा सरकार ने क्या दिया..

भाजपा के सांसद-विधायक जितवाकर बुंदेलखंड वासियाें तुम्हें क्या मिला : अखिलेश यादव
अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

बुंदेलखंड के सभी सांसद और विधायकों की सीटें भाजपा को जितवा दी। बताओ बुंदेलखंड वासियाें तुम्हें बदले में भाजपा सरकार ने क्या दिया ? यह सवाल बुधवार को हमीरपुर से अपनी विजय रथ यात्रा लेकर कालपी के थक्कर बापा इंटर कालेज के मैदान में महान दल और समाजवादी पार्टी की संयुक्त रैली में सपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विजय रथ यात्रा की छत पर बने मंच पर खड़े होकर बुन्देलखण्ड की जनता से पूछा।

यह भी पढ़ें - आयुष्मान योजना गरीबों के लिए वरदान - विधायक गौरीशकंर वर्मा

उन्होंने बुन्देलखण्ड के लोगों की दुखती हुई रग पर हाथ रखते हुए प्रधानमंत्री के अंदाज को दोहराते हुए कहा कि बताओं किसानों तुम्हारी आय दुगुनी हुई क्या ? फिर बोले आए तो दोगुनी नहीं हुई। लेकिन किसानी की लागत दोगुनी जरूर हो गई।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा हमारे शासनकाल में 40-50 रूपये लीटर डीजल बिकता था। आज डीजल व पेट्रोल के दाम दुगने से ज्यादा हो गये हैं। उन्होंने कहा कि खाद महंगी मिल रही है, तेल महंगा मिल रहा है, दाल महंगी मिल रही है, बीज महंगा मिल रहा है और भाजपा दावा कर रही है कि सब कुछ ठीक चल रहा है।

यह भी पढ़ें - घाटमपुर पावर प्लांट सपा सरकार की देन, किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली : अखिलेश यादव

उन्होंने पूछा कि हमने 100 नंबर बनाया था पुलिस पीड़ित के पास 10 से 15 मिनट के अंदर पहुंच जाती थी। लेकिन योगी बाबा ने इसका नंबर बदलकर अब 112 कर दिया है। अब बताओ क्या पुलिस समय पर आती है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों की हालत बहुत खराब है। भाजपा सरकार के प्रधानमंत्री पकौड़ा बनाने की सलाह देते हैं। अब आप ही बताइए जब सरसों के तेल का दाम 200 से ऊपर हो गया है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

तो लोग क्या करें उन्होंने कहा की पकौड़ा बेचने से बेरोजगारी खत्म नहीं होगी सरकार को बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए योजना बनानी पड़ेगी और उसका क्रियान्वयन करना पड़ेगा उन्होंने कहा कि सरकार यह कह रही है कि वह 6000 रुपये प्रति वर्ष किसानों को राहत सहायता दे रहे हैं। जबकि हमारी सरकार ने 500 रुपये प्रतिमाह वृद्ध महिलाओं को देने का काम किया जो 6000 रूपये वार्षिक ही होता है।

यह भी पढ़ें - उप्र में शाम छह से सुबह सात बजे के बीच नहीं जाएगी बिजली

  • अब फेंकू नहीं बेचू सरकार

उन्होंने कहा भाजपा सरकार हवाई जहाज, हवाई अड्डे, रेलगाड़ी, रेलवे स्टेशन, और सरकारी प्रतिष्ठानों को बेचने का ही काम कर रही है। उन्होंने अपनी सरकार द्वारा बुन्देलखण्ड के लिए किए गए एक विशेष कार्य की चर्चा करते हुए कहा कि दुनिया की सबसे खराब दस सड़कों में से एक जोल्हूपुर से हमीरपुर की सड़क को बेहतरीन सीसी फोरलेन बनाया गया।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 से भाजपा के शीर्ष नेता फेकू कहलाते थे,लेकिन अब भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार बेचू सरकार बन गई है।

यह भी पढ़ें - घर के बाहर सो रहे पूर्व प्रधान के बेटे की गोली मारकर हत्या

  • छात्राओं के भविष्य से किया खिलवाड़

उन्होंने कहा कि हमने छात्राओं का भविष्य सुधारने के लिए उन्हें लैपटाॅप तथा साइकिल और छात्रवृत्ति आदि दिए। जिसे योगी सरकार ने बंद कर दिया है। यह सरकार किसान महिला बेरोजगार छात्र-छात्रा विरोधी है। उन्होंने कहा लखीमपुर खीरी की घटना जिस तरह से किसानों को कारों की टायर के नीचे कुचलकर मार डाला है। वह भी दिन दूर नहीं है जब यह सरकार संविधान को भी कुचलने में भी परहेज नहीं करेंगी।

उन्होंने लोगों से कहा कि यदि अब भी नहीं चेते तो तो उनके हाथ में कुछ नहीं बचेगा। उन्होंने 2022 में प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाने का तथा भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। विजय यात्रा रथ की छत पर बने मंच पर उनके साथ महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य तथा कांग्रेस से सपा में आए पूर्व सांसद राजाराम पाल भी मौजूद थे।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस से सपा में आए विनोद चतुर्वेदी पूर्व विधायक तथा भाजपा से सपा में आए पूर्व मंत्री हरिओम उपाध्याय की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जितने साथी सपा में शामिल हुए हैं। वह महान दल के कार्यकर्ता व सपा के कार्यकर्ता जी जान से जुट कर 2022 में प्रदेश में सपा सरकार की सरकार को बनाने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें - कानपुर झांसी हाईवे पर डीसीएम और बाइक की टक्कर में दो लोगों की मौत

  • ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर मंच पर महान दल व समाजवादी पार्टी की अधिकार रैली के मंच पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद बिशंभर प्रसाद, पूर्व राज्यसभा सांसद एवं कृभकों के चेयरमैन डॉ चंद्रपाल यादव, पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव, विधान परिषद सदस्य मान सिंह यादव, विधान परिषद सदस्य रमा निरंजन, विधान परिषद सदस्य संजय लाठर, अशोक राठौर, पूर्व मंत्री रामपाल, सपा जिलाध्यक्ष नवाब सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद यादव, कैप्टन रमाशंकर सिंह श्रीवास, जीवन राम बाल्मीकि, प्रदीप दीक्षित, राघव अग्निहोत्री सहित तमाम सपा एवं महान दल के नेता मौजूद थे।

  • टिकट के दावेदारों ने भीड़ जुटाने में झाेंकी ताकत

कालपी (जालौन ) टिकट के दावेदारों ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए खासी मशक्कत की। इसके अलावा होर्डिंग बैनर से लेकर चार पहिया वाहन जुटाने में भी टिकट के दावेदार पूरी जोर-शोर से जुटे रहे। इनमें हरिओम उपाध्याय पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी, समर सिंह गुड्डू, जीवनराम बाल्मीकि, दयाशंकर वर्मा, गुलाब जाटव, कैप्टन रमाशंकर श्रीवास, अशोक राठौर, प्रदीप दीक्षित, राघव अग्निहोत्री आदि प्रमुख रहें।

यह भी पढ़ें - अक्षय कुमार ने पूरी की रक्षाबंधन की शूटिंग, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

हि.स 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1