बांदा के पुलिस लाइन में बन रहा पुलिसकर्मियों का सपनों का महल

बांदा, टूटे-फूटे क्वार्टरों में रह रहे प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों को आशा थी कि पुलिस लाइन परिसर में निर्माणाधीन ट्रांजिस्ट भवन जल्दी तैयार हो जाएगा..

बांदा के पुलिस लाइन में  बन रहा  पुलिसकर्मियों का सपनों का महल
बांदा में पुलिसकर्मियों का सपनों का महल..

बांदा, टूटे-फूटे क्वार्टरों में रह रहे प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों को आशा थी कि पुलिस लाइन परिसर में निर्माणाधीन ट्रांजिस्ट भवन जल्दी तैयार हो जाएगा जिसमें रहने का सौभाग्य व सपना पूरा होगा, लेकिन जिस गति से निर्माण चल रहा है उससे नियत तिथि में इस भवन के तैयार होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : साइबर अपराध से बचने को अफसरों को दिए गए टिप्स

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन परिसर में ज्यादातर बैरिक अंग्रेजों के जमाने की बनाई हुई हैं।जो जगह जगह टूटे-फूटी हैं इन्हीं बैरिकों में पुलिस कर्मियों को रहना पड़ता है, हालांकि जो पुलिसकर्मी परिवार के साथ रहते हैं उनके लिए अलग भवन बने हुए हैं परंतु प्रशिक्षु व लाइन में रहने वाले पुलिस कर्मियों को पुराने भवनों में रहना पड़ता है जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पुलिसकर्मियों के इस समस्या को ध्यान में रखते हैं शासन ने मुख्यमंत्री जी की घोषणा योजना के अंतर्गत इस योजना को स्वीकृति प्रदान की। शासन द्वारा इस भवन के निर्माण की स्वीकृति 24 मार्च 2020 को दी गई थी और इस पर कार्य जून 2020 में प्रारंभ हुआ। लेकिन जिस गति से काम होना चाहिए उस दिन से काम शुरू नहीं हो पाया। भवन का निर्माण राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराया जा रहा है। 12 खंड की यह इमारत बांदा की सबसे ऊंची इमारत होगी।

यह भी पढ़ें - प्रशासन ने 5 दिन से धरना प्रदर्शन में बैठे विकलांगों की मांगे मानी, धरना समाप्त

कार्यदायी संस्था के मुताबिक  ट्रांजिस्ट हॉस्टल जी- 12 में दो ब्लॉक बनाये जा रहे है। इसमे कुल 96 कमरे बनेंगे, परियोजना की स्वीकृत लागत 2416.80 लाख है, जिसके सापेक्ष 301.10 लाख अवमुक्त हुई है। कार्य पूर्ण करने की तिथि मार्च, 2022 है। फिलहाल इस समय 68 पिलर एवं 82 बीम में कार्य चल रहा है और कार्य की भौतिक प्रगति 15 प्रतिशत है। 

वही पुलिस लाइन के आर आई अजमेर सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन में दो हॉस्टल बनाए जा रहे हैं एक का काम प्रगति पर है जबकि 12 खण्ड वाली बिल्डिंग का कार्य धीमी गति से चल रहा है।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड में जेंटलमैन पार्लर फिल्म की होगी शूटिंग, 30 को दीजिये बांदा में ऑडिशन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1