UPSC के तर्ज पर पहली बार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के हुनरबाज में हुए मॉक इंटरव्यू, देखिए क्या बोले छात्र

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण एवं अभाविप के आयाम राष्ट्रीय कला मंच का हुनरबाज कार्यक्रम...

UPSC के तर्ज पर पहली बार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के हुनरबाज में हुए मॉक इंटरव्यू, देखिए क्या बोले छात्र

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण एवं अभाविप के आयाम राष्ट्रीय कला मंच का हुनरबाज कार्यक्रम छात्रों में बेहद लोकप्रिय हो रहा है। बड़ी संख्या में छात्र सभी प्रतियोगिताओं में बढचढ कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी क्रम में हुनरबाज- प्रतिभा का मंच के अंतर्गत छात्रों के लिए मॉक इंटरव्यू प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिससे छात्रों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में साक्षात्कार का अनुभव प्राप्त हो सके।

यह भी पढ़ें - प्रभु श्रीराम की दूसरी अयोध्या 'ओरछाधाम' में 'योगेश्वर श्रीकृष्ण' करने आते थे 'रासलीला'

mock interview jhansi

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव वित्त सुनील सेन ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि साक्षात्कार के पूर्व नियोजित तैयारी से सफलता प्राप्त की जा सकती है। अक्सर परीक्षार्थी साक्षात्कार को हल्के में लेते हैं। जिस प्रकार हम लिखित एवं वैकल्पिक परीक्षाओं की तैयारी करते हैं उसी प्रकार साक्षात्कार के लिए भी रणनीतिक तैयारी की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आज के अनुभव से निश्चित ही छात्रों को लाभ हुआ होगा।

यह भी पढ़ें - अस्तित्व खो रहा बुन्देलखण्ड का कोणार्क मंदिर,देखे यहाँ

मॉक इंटरव्यू के अंतर्गत पैनलिस्ट में विशेषज्ञ के रूप में सहायक कुलसचिव वित्त सुनील सेन, पत्रकारिता विभाग के समन्वयक डॉ जय सिंह, पत्रकारिता के शिक्षक एवं वरिष्ठ पत्रकार उमेश शुक्ला, अर्थशास्त्र के डॉक्टर अतुल गोयल, वाणिज्य की डॉ प्रियंका अग्रवाल एवं डॉ रजत कंबोज ने छात्रों से भविष्य में उनकी योजनाओं, सामान्य ज्ञान, तर्कशक्ति, खेल एवं राजनीति के अलावा अनेक विषय पर प्रश्न किए।मीडिया लैब में तकनीकी सहायता गोविंद यादव ने की। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट का भव्य प्राचीन भगवान सोमनाथ मंदिर क्यों है इतना प्रसिद्द

फॉरेंसिक साइंस के अभिषेक गुप्ता ने कहा कि मॉक इंटरव्यू से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। बीए अंग्रेजी की उर्वशी परिहार ने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों द्वारा इस प्रकार की पहल से हम छात्रों को लाभ मिलेगा। बीटेक के तेज प्रताप शर्मा ने हुनरबाज  कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि छात्रों के लिए यह अनूठी पहल है।

वॉलिंटियर्स के रूप में अजय कुमार, पायल जैन, शिवांश झा, अपूर्वा, आदित्य कनौजिया, शिवम पटेल, दिव्यांशी पुरोहित, पुष्पेंद्र सिंह, सृष्टि तिवारी, अनिल कुमार पस्तोर, जया व्यास, खुशबू मिश्रा, श्रेया गुप्ता, चाहत गुप्ता, स्मारिका गुप्ता, रोशनी कंचन, कौशिक गुप्ता, रितिक पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस अवसर पर संयोजक डॉ कौशल त्रिपाठी, आयोजन सचिव डॉ शंभूनाथ सिंह, डॉक्टर शिविका भटनागर, डॉ शिखा सोनी एवं छात्र प्रतीक द्विवेदी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2