चमत्कार या अंधविश्वासः बजरंगबली रो रहे हैं, आंखों से निकल रहे हैं आंसू

आप लोगों ने गणेश जी की मूर्ति को चम्मच या गिलास से दूध पीने का चमत्कार सुना होगा। अभी कुछ दिन पहले नंदी की मूर्ति पानी पी रही...

चमत्कार या अंधविश्वासः बजरंगबली रो रहे हैं, आंखों से निकल रहे हैं आंसू

 बांदा 
आप लोगों ने गणेश जी की मूर्ति को चम्मच या गिलास से दूध पीने का चमत्कार सुना होगा। अभी कुछ दिन पहले नंदी की मूर्ति पानी पी रही थी। लेकिन यूपी के जनपद बांदा में इसे चमत्कार करें या अंधविश्वास। यहां एक प्राचीन मंदिर में स्थापित बजरंगबली की मूर्ति से आंसू बह रहे हैं। इसे स्थानीय लोग कोई बड़ी विपदा मान मंदिर में भजन कीर्तन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि भजन कीर्तन के चलते मूर्ति के आंखों से आंसू नहीं बहते हैं।

यह भी पढ़ें--डीएम देवांगना घाटी पहुंचे कहा- 20 अगस्त तक हरहाल में पूरा हो स्लैब कार्य 



आपको बता दें कि बांदा के बेहद बीहड़ और दुर्गम क्षेत्र माने जाने वाले थाना फतेहगंज में बजरंगबली का एक प्राचीन मंदिर है। जिसमें स्थापित प्रतिमा के आंखों से आंसू निकलना बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो बजरंगबली की मूर्ति को किसी महिला के द्वारा छू लेने पर उनके आंसू निकल रहे हैं या कोई बड़ी विपदा आने वाली है। क्षेत्र के बुजुर्ग पुजारी के पास जब इस मामले की खबर पहुंची तो उन्होंने वहां राम राम का जाप शुरू करा दिया, लोगों का कहना है कि जब तक राम राम का जाप होता है तब तक आंसू बंद रहते हैं और जब राम नाम का जाप बंद कर दिया जाता है तो आंसू निकलने शुरू हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें- डाक्टर लक्ष्मी से कैप्टन लक्ष्मी बन गईं, इस महिला ने वसूलों से कभी नहीं किया समझौता

 गांव के राम विलास गुप्ता के मुताबिक मंदिर कई साल पहले एक राजा द्वारा स्थापित कराया गया था और यह प्राचीन मंदिर है हनुमान जी की प्रतिमा से आंसू निकलने की खबर सुनकर आसपास के क्षेत्र के लोग यहां दर्शन करने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बिजली विभाग के संविदा कर्मी की करंट से मौत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0