मेधा सम्मान समारोह में मेधावी छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आयुष्मान वानप्रस्थ विश्वविद्यालय सामाजिक संस्था द्वारा यूपी बोर्ड एवं केंद्रीय बोर्ड परीक्षा में...

मेधा सम्मान समारोह में मेधावी छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान

ऐसे सम्मान से मेधावी को लक्ष्य तक पहुंचाने की मिलती है प्रेरणा: प्रो शिशिर कुमार पांडेय  

चित्रकूट। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आयुष्मान वानप्रस्थ विश्वविद्यालय सामाजिक संस्था द्वारा यूपी बोर्ड एवं केंद्रीय बोर्ड परीक्षा में टॉप 10 सूची में स्थान पाने वाले मेधावियों का मेधा सम्मान समारोह चित्रकूट इंटर कॉलेज सभागार में आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता जेआरएचयू के कुलपति प्रोफेसर शिशिर कुमार पांडेय ने की। अतिथि के रूप में पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा, पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, सदर विधायक अनिल प्रधान, एसडीएम न्यायिक मोहम्मद जसीम, बांदा चित्रकूट कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं उनके अभिभावकों  एवं विद्यालयों के प्रधानाचार्य को सम्मानित किया। इसके अलावा मेधावी छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। विशेष सम्मान के रूप में मोटे अनाज के प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय स्तर पर बखूबी प्रस्तुतीकरण के लिए शुभी सिंह को सम्मानित किया गया। 

कुलपति प्रोफेसर शिशिर कुमार पांडेय ने कहा कि मेधावियों का सम्मान करने में यह संस्था लगातार 2006 से कार्य कर रही है वास्तव में बेहद सराहनीय है ऐसे सम्मान से मेधावी छात्राओं को लक्ष्य तक पहुंचाने की प्रेरणा मिलती है। समाज के अन्य छात्राएं भी ऐसे मेधावियों के सम्मान को देखकर आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं। सदर विधायक अनिल प्रधान ने कहा कि बच्चों को आगे बढ़ाने में जितना गुरुओं का हाथ होता है उतना अभिभावकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि अपने बच्चों को सही दिशा देने का काम करें। 

सफल आयोजन में संस्था के जिला संयोजक विजय चंद्र गुप्त पंकज दुबे श्रीमती अनीता सिंह, शंकर लाल गुप्त, लल्लू राम शुक्ला डॉक्टर नीरज गुप्ता शंकर प्रसाद यादव सह अनुशासन अधिकारी रामबचन सिंह, प्रदीप शुक्ला, पवन कुमार, मुकेश कुमार, विजय कुमार पांडेय आदि का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन एवं आभार प्रदर्शन संस्था के डायरेक्टर एवं व्यवस्थापक बलबीर सिंह ने किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0